Monday, April 29
Shadow

सत्ता में आते ही राजद ने बागी नेताओं की पार्टी में कराई वापसी…

PATNA : राष्ट्रीय जनता दल ने सत्ता में आते ही अपनी पार्टी के बागियों को एक बड़ी राहत दी है। बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने चुनाव के दौरान पार्टी से बगावत करने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को घर वापसी का मौका दिया है। दरअसल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि विधानसभा चुनाव 2020 और विधान परिषद चुनाव 2021 में पार्टी से निष्कासित से नेताओं और कार्यकर्ताओं को अब निष्कासन मुक्त कर दिया गया है। 

आपको बता दें कि इस आदेश में जगदानंद सिंह ने साफ तौर पर लिखा है कि निष्कासन मुक्त होने के बावजूद बाकी अवधि के लिए किसी भी पद पर उन्हें वापस नहीं लिया जाएगा. ऐसे नेता जो 6 साल या किसी अवधि के लिए पार्टी से निष्कासित किए जा चुके हैं. वह निष्कासन मुक्त जरूर हो जाएंगे लेकिन बाकी अवधि के लिए उन्हें पद पर रहने का अवसर नहीं मिलेगा. ऐसे नेताओं को घर वापसी के बाद केवल राजद का ही सदस्य बनकर रहना पड़ेगा.

दरअसल राष्ट्रीय जनता दल में इस वक्त संगठन चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। संगठन चुनाव को देखते हुए ही बागी नेताओं को पार्टी ने मौका दिया है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज शाम ही प्रदेश कार्यालय पहुंचे थे और संगठन चुनाव को लेकर प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ राज्य निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक के बाद ही जगदानंद सिंह ने यह आदेश जारी किया है। पार्टी के इस फैसले की जानकारी राज्य निर्वाचन पदाधिकारी के साथ साथ सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को दे दिया गया है। इसका मतलब यह हुआ कि संगठन चुनाव की प्रक्रिया में बागी नेताओं और कार्यकर्ताओं को मौका मिल पाएगा। आरजेडी के सदस्य के तौर पर वह अपनी सहभागिता निभा पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *