Saturday, May 11
Shadow

आनंद महिंद्रा जरूर खाना चाहते हैं खाना, क्या है इस रेस्टोरेंट की खासियत

पिता की मौत के बाद दो किशोरों ने जिस हौसले से उनका रेस्टोरेंट संभाला, इसकी खबर दुनिया को लगी तो सराहना मिलने लगी|बता दें कि यहां तक कि देश के शीर्ष उद्योगपतियों में से एक आनंद महिंद्रा तो इतने प्रभावित हुए कि न केवल शुभकामनाएं दीं, बल्कि खुद आकर इन किशोरों से मिलने का वादा भी किया है.

दरअसल, सुल्तानविंड रोड पर तीन महीने पहले टॉप ग्रिल रेस्टोरेंट की शुरुआत हुई, लेकिन जल्द ही इसके मालिक की मौत हो गई. तब बिल्कुल अनुभव न होते हुए भी मालिक के दो किशोर बेटों ने इसे चलाने की ठानी|लव राजा नाम के युवक ने इस रेस्टोरेंट में सर्व किए जाने वाले व्यंजनों की वीडियो बना कर यूट्यूब पर डाली तो रातों-रात ही दोनों किशोर भाई अमृतसर में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में चर्चित हो गए.

17 वर्षीय किशोर जश्नदीप सिंह ने बताया कि वह बाईपास स्थित गांव भासरके भैणि में अपनी मां परमिंदर कौर के साथ रहते हैं. उनके पिता ने दिसंबर माह में सुल्तानविंड रोड पर टॉप ग्रिल नाम से रेस्टोरेंट की शुरुआत की. उनके पिता को किसी से पैसे लेने थे, लेकिन पैसे नहीं मिलने से वे परेशान थे. इसी परेशानी के बीच 26 दिसंबर को उनके पिता की मौत हो गई|मालूम हो कि पहले रेस्टोरेंट के लिए सब्जियां व अन्य सामान की व्यवस्था करते हैं और 11 बजे से रसोई में काम शुरू कर देते हैं.

रेस्टोरेंट के खास पकवान

जश्नदीप ने बताया कि उनके रेस्टोरेंट के खास व्यंजनों में वेजबर्गर, पास्ता, सेंडविच, वार्प, गारलिक ब्रेड और पिज्जा शामिल है. रेस्टोरेंट की बाबत यूट्यूब पर डाले जाने के बाद उनका हौसला बढ़ाने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी फोन आने लगे हैं. रेस्टोरेंट बहुत छोटा है मगर सुल्तानविंड से ही नहीं बल्कि शहर के अन्य हिस्सों से भी लोग उनके पकवानों का स्वाद चखने आने लगे हैं.

आनंद महिंद्रा ने किया ट्वीट, बच्चों को जरुर मिलूंगा

वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा ट्रैक्टर कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने दो किशोरों का हौसला देख ट्वीट किया कि बहुत जल्द ही हॉट ग्रिट के बाहर लोगों की लाइन लग जाएगी और लोगों को रेस्टोरेंट के अंदर खाने के लिए इंतजार करना पड़ेगा. मुझे अमृतसर से प्यार है और मैं अक्सर अमृतसर की विश्वप्रसिद्ध जलेबी खाने के लिए आता रहता हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *