Thursday, February 29
Shadow

गरीब रथ एक्‍स ट्रेन में मिला 20 हजार रुपये नकद, मोबाइल व ज्‍वेलरी भरा लेडीज पर्स, RPF ने पूछा किसका है, फ‍िर

भागलपुर। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की तत्परता से गरीब रथ एक्सप्रेस में छूटा लेडिज गायब होने से बच गया। ट्रेन के संबंधित कोच से मिले पर्स को आरपीएफ पोस्ट लेकर आया। सूचना मिलने पर महिला यात्री भी आरपीएफ पोस्ट पहुंची। जांच-पड़ताल के बाद उक्त पर्स महिला को सौंप दिया गया। पर्स मिलने पर महिला खुश हो गई। नकद सहित पर्स 50 हजार मूल्य के सामानों से भरा हुआ था। वह ट्रेन से उतरने की हड़बड़ी में पर्स छूट गया थाआरपीएफ इंस्पेक्टर रणधीर कुमार ने बताया कि सब इंस्पेक्टर कोमल स्मृति समेत शरद कुमार सुमन एवं एएसआइ शशिकांत शर्मा भागलपुर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या तीन पर ड्यूटी कर रहे थे। इसी बीच दोपहर 12:15 बजे ट्रेन नंबर 22406 डाउन गरीब रथ प्लेटफार्म संख्या तीन पर आई।

सुरक्षा के लिहाज से उक्त ट्रेन की जांच की। इस दौरान ट्रेन के डिब्बे से एक लाल रंग का लेडीज पर्स बरामद हुआ। पूछने पर कोई दावा करने के लिए सामने नहीं आने पर बैग की तलाशी ली गई। जिसमें से आधार कार्ड, चांदी का पायल, दो जोड़ी चांदी का कड़ा, एक मोबाइल व 20 हजार रुपये नकद व अन्य उपयोगी सामान मिला। फिर उक्त पर्स को आरपीएफ पोस्ट, भागलपुर लाकर सुरक्षित स्थिति में रख दिया गया। कुछ समय बाद शाहकुंड के इंगलिश मोकीमपुर निवासी नरगिश बानो आरपीएफ पोस्ट पर आयी और अपने लापता पर्स के बारे में पूछा। सके बाद कागजी प्रक्रिया पूरी कर सामान समेत पर्स सौंप दिया गया। आरपीएफ इस्पेक्टर ने बताया कि महिला द्वारा लेडिज पर्स की कुल कीमत 50,000 रुपये आंकी गई है।

मालदा-किऊल इंटरिसटी से आरपीएफ ने भारी मात्रा में बरामद किया विदेशी शराब

आरपीएफ ने गुरुवार को ट्रेन नंबर 13409 मालदा-किऊल इंटरिसटी ट्रेन से भारी मात्रा में शराब बरामद किया है। इंस्पेक्टर रणधीर कुमार ने बताया कि सुबह 9:42 बजे इंटरसिटी प्लेटफार्म संख्य एक पर आकर लगी। आरपीएफ की टीम ने ट्रेन की जांच की। इस ट्रेन के एक कोच में सीट के नीचे एक सफेद रंग का प्लास्टिक बैग मिला। उसमें से तिखी गंध आ रही थी। बैग खोला गया तो उसमें 40 बोतल प्रीमियम रम और40 बोतल आफिसर च्वाइस व्हिस्की मिला। सभी कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद बरामद विदेशी शराब आगे की कार्रवाई के लिए आबकारी विभाग भागलपुर को सौंप दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *