Saturday, July 27
Shadow

बिहार की बहुचर्चित मुखिया रितु जयसवाल ने दिया JDU से इस्तीफा

बिहार में विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा के अगले ही दिन सीतामढ़ी जिला जेडीयू महिला सेल की जिलाध्यक्ष रितु जायसवाल ने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। रितु के इस्तीफे को जिला जेडीयू के लिए एक झटका माना जा रहा है हालांकि जानकर लोगों की मानें तो रितु के पार्टी से चले जाने से चुनाव में राजग के प्रत्याशी के चुनावी सेहत पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। रितु जायसवाल ने पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र की कमी को जिम्मेदार बताते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया है।

जिलाध्यक्ष को भेजा इस्तीफा पत्र

सीतामढ़ी जिले के जदयू अध्यक्ष राणा रणधीर सिंह को संबोधित पत्र में रितु जायसवाल ने लिखा, तकरीबन एक साल पूर्व जनता दल (यू) की सदस्य बनी। पार्टी की कर्मठ कार्यकर्ता होने के नाते नेतृत्व के द्वारा दी गई प्रत्येक छोटी बड़ी जिम्मेदारी का निर्वहन मैंने पूरी निष्ठा से किया। संगठन की मजबूती के लिए सबल पंचायत सक्रिय बूथ अभियान में भी मेरी भूमिका रही।

नाराजगी जाहिर करते हुए रितु जायसवाल ने कहा, इस दौरान मैंने पार्टी में आतंरिक लोकतंत्र का बहुत अभाव महसूस किया। इसकी वजह से कार्यकर्ताओं में काफी रोष है और वो पार्टी नेतृत्व के फैसले से आहत नजर आ रहे हैं। लिहाजा जनभावनाओं का सम्मान करते हुए मैं जदयू की महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं।

सीतामढ़ी जिले में जदयू को यह झटका ऐसे समय लगा है जब बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर निर्वाचन आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं और 10 नवंबर को मतगणना होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *