Saturday, July 27
Shadow

इंडियन कोस्‍ट गार्ड में नाविक के पदों पर निकली वैकेंसी, 7 दिसंबर तक करें आवेदन

Indian Coast Guard Recruitment 2020: इंडियन कोस्‍ट गार्ड (Indian Coast Guard) ने नाविक (Navik, Domestic Branch)के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल 50 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्‍छुक और योग्‍य इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। वहीं अब आवेदन प्रक्रिया 7 दिसंबर, 2020 तक चलेगी, इसलिए जो भी उम्‍मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियिल वेबसाइट पर जाकर अप्‍लाई कर सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान दें कि इंडियन कोस्ट गार्ड की ओर से निकाली गई वैकेंसी के लिए ऑनलाइन फॉर्म 30 नवंबर 2020 से 7 दिसंबर 2020 तक joinindiancoastguard.gov.in पर उपलब्ध रहेगा। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी केंद्रीय, राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से कुल अंकों में 50% अंकों के साथ 10 वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा अगर अभ्यर्थियों की आयु सीमा की बात करें तो इस पोस्ट के लिए 18 से 22 साल होना चाहिए। वहीं इसके अलावा उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए आवेदन की प्रक्रिया, योग्यता और अनुभव सहित अन्य जानकारियों को चेक करने के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत तारीख: 30 नवंबर 2020

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 7 दिसंबर 2020

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के माध्यम से joinindiacoastguard.gov.in पर 30 नवंबर से 07 दिसंबर 2020 तक शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं उम्मीदवारों को अपने सिग्नेचर में अपलोड करने होंगे। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान दें कि फोटोग्राफ पर सिग्नेचर का आकार क्रमश 10 केबी से 40 केबी और 10 केबी से 30 केबी के बीच होना चाहिए। इसके अलावा आवेदन भरने के पूरा होने पर सबमिट बटन पर क्लिक करने से पहले एक बार फिर से अपने भरे हुए डिटेल्स की जांच कर लें। आवेदन पत्र में कहीं कोई गड़बड़ी हुई तो फिर अप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *