Saturday, July 27
Shadow

आज तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का थम गया शोर, 7 तारीख को होगा मतदान

बिहार में चुनाव का प्रचार अभियान आज ​थम गया। इस बार दो प्रकार की चुनावी सभाएं हुईं, एक्चुअल व वर्चुअल। लगभग एक माह तक हेलीकॉप्टर व वाहनों से नेताजी घूम-घूमकर तमाम विधानसभा क्षेत्रों में लोगों से अपने-अपने प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। एनडीए और महागठबंधन के अलावा पप्पू यादव व उपेंद्र कुशवाहा के गठबंधन क्रमश पीडीए और जीडीएसएफ की ओर से हेलीकॉप्टर किराए पर लिये गये थे। बीजेपी की ओर से जिलों में रथ भी रवाना किये गये थे।  सबसे ज्यादा बीजेपी की ओर से लगभग 30 हेलीकॉप्टर उड़ाए जा रहे थे। बाकी राजद व कांग्रेस की ओर से तीन से चार तो लोजपा की ओर से दो और जाप व रालोसपा की ओर से एक-एक हेलीकॉप्टर चुनाव प्रचार के लिए रखे गए थे। 

बता दें कि इस बार कुल 31 मंत्रियों में से 24 चुनाव लड़ रहे है। इसमें से पहले चरण में 8 तथा दूसरे चरण में 4 मंत्रियों की किस्मत इवीएम में बंद हो गई है, जबकि अंतिम चरण में 12 मंत्री किस्मत आजमा रहे है। तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी। इस चरण में कुल 1205 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे है। इसमें 110 महिलाएं है। 

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *