Thursday, June 20
Shadow

बिहार आ रहे PM मोदी और CM योगी की चुनावी सभा में आतंकी हमले का खतरा

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार का दौर लगातार जारी है।इस बीच, खुफिया रिपोर्ट में चुनावी सभाओं पर हमले की आशंका जताई गई है।इसे देखते हुए बिहार पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी और सभी रेंज के आईजी-डीआईजी को अलर्ट जारी किया है।दरअसल, बिहार में इसी सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओं की रैली होनी है।इसको लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय को सभा के दौरान हमले के संकेत मिले हैं।इस संकेत के बाद पुलिस ने अलर्ट जारी किया है।

इन जगहों पर खतरे की आशंका

बताया जा रहा है कि सासाराम, गया और भागलपुर में चुनावी सभा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।इस दौरान आतंकी संगठनों और नक्सलियों से उनकी सुरक्षा को खतरा को देखते हुए पुलिस मुख्यालय से आईजी तीन जिलों के एसपी और डीएम को अलर्ट रहने के लिए किया गया है।पीएम की भागलपुर, सासाराम और गया में होने वाली चुनावी सभा में उनके हेलीपैड और आसपास एडवांस सिक्योरिटी लायजनिंग के लिए तीन आईपीएस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति पुलिस मुख्यालय ने कर दी। 

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के आदेश
बिहार चुनाव में इसी सप्ताह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रचार अभियान शुरू होना है। राज्य के अंदर प्रधानमंत्री की कुल 12 जनसभाएं होनी हैं।इसी तरह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी चुनावी रैली होनी है। इसी सप्ताह से इनका भी कार्यक्रम बिहार के अंदर शुरू है।अलग-अलग पार्टियों के कई बड़े नेता भी चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए बिहार आने वाले हैं। ऐसे में रैली के दौरान हमले की साजिश रचने की बात सामने आने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। बिहार पुलिस इस मामले में किसी प्रकार का कोई रिस्क नहीं उठाना चाहती है। ऐसे में चुनावी सभा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के आदेश दिए गए हैं। इस बारे में एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने बताया कि अति विशिष्ट नेताओं की सुरक्षा का जिम्मेवारी जिन एजेंसियों की होती है, हम उनसे मार्गदर्शन ले रहे हैं।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *