Friday, February 23
Shadow

क्लास में खर्राटे मार रहे थे स्कूल के प्रिंसिपल, वायरल हुआ वीडियो…..

PATNA : बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार राज्य की शिक्षा वयवस्था को लेकर सतर्क है। इसको लेकर उनके तरफ से कई तरह के आदेश भी पारित किए गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश जारी किया है कि काम में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला बिहार के मोतिहारी से निकल कर सामने आ रहा है। 

दरअसल, बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में एक शिक्षक का क्लास रूम में सोने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक स्कूल के टीचर क्लास रूम के अंदर ही बच्चों को पढ़ाने के बदले खर्राटे मारते नजर आ रहे हैं। जिसके बाद टीचर के कुर्सी पर सोने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो की पुष्टि फर्स्ट बिहार नहीं करता है। 

बता दें कि, यह मामला पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्धि प्रखंड स्थित एक उत्क्रमित विद्यालय का है। जहां एक गुरूजी बच्चों को पढ़ाने के वजाय स्कूल के अंदर कुर्सी पर बैठकर नींद ले रहे हैं। यह वीडियो उत्क्रमित उच्च विद्यालय मुंशी बाजार पानापुर रंजीता का बताया जा रहा है। यह इस विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनिल प्रसाद बताए जा रहे हैं। जबकि, इस मामले को लेकर हरसिद्धि प्रखंड की प्रभारी बीईओ सुधा कुमारी ने बताया कि वायरल वीडियो के मामले में जानकारी मिली है।  वीडियो की सत्यता की जांच करवाई जा रही है। वीडियो कब की है और इसमें कितनी सच्चाई है। इसकी जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।कक्षा में सो रहे शिक्षक अनिल प्रसाद का वीडियो वायरल हो रहा है। 

इधर, स्थानीय लोगों की माने शिक्षक अनिल प्रसाद खुद का निजी कोचिंग चलते हैं। यह कोचिंग वो अहले सुबह ही चलाते हैं और स्कूल से वापस घर जाने के बाद भी कोचिंग में पढ़ाते हैं।  इस कारन उनका ठीक ढंग से नींद नहीं पूरा हो पता है। इसी कारन स्कूल के अंदर वो नींद ले रहे थे। विद्यालय के कक्षा में सो रहे प्रधानाध्यापक अनिल सिंह ने फिलहाल कुछ नहीं बोला है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *