Friday, February 23
Shadow

तेजस्वी यादव नें 3 लाख नौकरी देने का किया ऐलान……

Patna : तेजस्वी यादव ने जो वादा किया वह कर दिखाया. 2020 का वह आम चुनाव आपको याद होगा जब तेजस्वी यादव ने यह वादा किया था बिहार की जनता से, बिहार के युवाओं से कि जब हम सत्ता में आएंगे तो आपको 10 लाख नौकरी देंगे. हालांकि सत्ता में तो वह नहीं आए लेकिन कुछ समय बाद नीतीश कुमार के साथ उनकी सरकार बनी. और अब तेजस्वी यादव अपने वादे को निभा रहे हैं. रोजगार पर रोजगार बांट रहे हैं. आपको बता दें कि इसी कड़ी में शिक्षा विभाग में भी 3 लाख बहाली निकाली जा रही हैं.

दरअसल तीन दिवसीय देव सूर्य महोत्सव का आगाज किया गया था. जिसका उद्घाटन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, प्रभारी मंत्री आलोक मेहता सहित अन्य लोगों ने संयुक्त रूप से किया. उपमुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान सूर्य की महिमा अपरंपार है. औरंगाबाद पर विशेष ध्यान है. मैं भगवान सूर्य को बहुत ज्यादा मानता हूं. वही साक्षात देवता हैं. कुछ लोग हैं जो भाई भाई को लड़ाने का काम करते हैं. अपने वर्तमान को देखिए नफरत को नफरत से नहीं बल्कि प्यार से ही मिटाया जा सकता है. एक दूसरे का हमें सहयोग करना होगा. कुछ लोग अब हिंदू मुस्लिम की बात छोड़कर रोजगार की बात भी कर रहे हैं. यह अच्छी बात है मैंने प्रण किया था कि लाखों लोगों को रोजगार दूंगा और दिया भी जा रहा है. लगभग तीन लाख नौकरी शिक्षा विभाग में आने वाली है. 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी मिलेगी. एक-दो महीने में इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

वही प्रभारी मंत्री आलोक मेहता ने कहा कि देव महोत्स्व को राजकीय मेला की घोषणा तो हो चुकी है. इसी कारण 31 लाख रुपए का बजट भी मिला है. लेकिन राष्ट्रीय महत्व का दर्जा नहीं मिल पाया है. इसके लिए भी बिहार सरकार लगातार प्रयास कर रही है. आने वाले समय में यह महोत्सव राजकीय महोत्सव होगा.

आपको बता देव महोत्सव में मशहूर पार्श्वगायक अभिजीत भट्टाचार्य ने अपनी मखमली आवाज से वहां समा बांध दिया. वहीं पूजा चटर्जी ने भी प्रस्तुति दी. तो ऐसे में अब देखने वाली बात यह है कि तेजस्वी यादव ने शिक्षा विभाग में जो तीन लाख नौकरी देने का ऐलान किया है. उसकी प्रक्रिया कब तक पूरी हो पाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *