Monday, April 29
Shadow

भाजपा नेता स्मृति ईरानी पर भड़की सोनिया गाँधी, कहा- ‘Don’t talk to me’…

Desk: राष्ट्रपति विद्रोह के मुद्दे पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी पर सदन में जमकर हंगामा हो रहा है. बात सदन के बाहर की करें या फिर अंदर की इस मुद्दे को लेकर भाजपा नेता कांग्रेस पर लगातार हमला बोलते नजर आ रहे हैं. लोकसभा और राज्यसभा में भी आज इसको लेकर जोरदार हंगामा हुआ हैं. आपको बता दें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सदन की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस को आड़े हाथों लिया हैं. अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी को लेकर उन्होंने कांग्रेस के अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग भी की.

दरअसल, सदन में स्मृति ईरानी और सोनिया गांधी के बीच तीखी बहस भी हुई थी. एक टीवी रिपोर्ट की मानें तो सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कहा कि ‘You don’t talk to me’. बता दे कि संसद में भारी हंगामे की वजह से कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया था. वहीं सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच हुई बहस के बारे में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी जानकारी दी थी. निर्मला ने कहा कि हमारे कुछ लोकसभा सांसदों को खतरा महसूस हुआ जब सोनिया गांधी हमारी वरिष्ठ नेता रामादेवी के पास यह जानने के आई कि क्या हो रहा हैं. इस दौरान हमारे एक सदस्य वहां पहुंचे और उन्होंने कहा ‘You don’t talk to me’.

आखिर कैसे हुई सोनिया और स्मृति ईरानी के बीच बहस

बता दे, संसद की कार्यवाही स्थगित होने के पश्चात सोनिया गांधी भाजपा नेता रामादेवी के पास गई और कहा कि जब अधीर रंजन पहले ही माफी मांग चुके हैं तो उन्हें इसमें इतना क्यों घसीटा जा रहा है. उस वक्त स्मृति ईरानी भी वहीं मौजूद थी. उन्होंने हस्तक्षेप करने की कोशिश थी, तभी सोनिया गांधी ने उनसे बात ना करने की बात कही. वहीं सूत्रों ने बताया कि बाद में विपक्षी बेंच से एनसीपी की सुप्रिया सुले और सरकार की ओर से प्रहलाद जोशी ने आक्रोशित सदस्य को शांत करा कर मामले को शांत किया.

वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने स्मृति ईरानी पर अपमानजनक व्यवहार का आरोप लगाते हुए कहा है कि आज लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमर्यादित और अपमानजनक व्यवहार किया लेकिन क्या स्पीकर इसकी निंदा करेंगे क्या नियम सिर्फ विपक्ष के लिए ही होते हैं?

अधीर रंजन का विवादित बयान
दरअसल, अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. अधीर ने अपने बयान पर सफाई भी दी हैं. उन्होंने कहा कि 2 दिन से जब हम विजय चौक की तरफ जा रहे थे हमसे पूछा जा रहा था कि आप कहां जा रहे हैं. हम उनसे कह रहे थे कि हम राष्ट्रपति भवन जाना चाहते हैं. कल मुझसे गलती से यह सब निकल गया था. साथ ही अधीर ने आगे कहा कि मैं जानता हूं कि भारत की राष्ट्रपति चाहे कोई भी है वह हमारे लिए भी राष्ट्रपति ही है. यह शब्द बस एक बार निकला है. यह चूक हुई है लेकिन सत्ताधारी पार्टी के कुछ लोग राई का पहाड़ बना रहे हैं वहीं सोनिया गांधी ने अधीर रंजन का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने माफी मांग ली है.

सोनिया गांधी से कर रहे हैं इस्तीफे की मांग
संसद के मानसून सत्र के दौरान कार्यवाही शुरू होते ही गुरुवार को स्मृति ईरानी का रौद्र रूप देखने को मिल गया है. स्मृति ने अधीर रंजन की टिप्पणी पर बोलते हुए कांग्रेस पर जमकर शब्दों के बाण चलाए, स्मृति ने कहा कि सोनिया गांधी आपने द्रौपदी मुर्मू के अपमान को मंजूरी दी. सोनिया जी ने सर्वोच्च संवैधानिक पद पर महिला के अपमान को मंजूरी दी. केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनते ही द्रौपदी मुर्मू कांग्रेस पार्टी के घृणा का केंद्र बन गई. कांग्रेस नेताओं ने मुर्मू को कठपुतली कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *