Saturday, July 27
Shadow

शरद यादव की बेटी ने थामा कोंग्रेस का हाथ, लड़ सकती है बिहार से चुनाव

कांग्रेस की ओर से उन्हें बिहार के चुनावी दंगल में उतारा जा सकता है।बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में हलचल तेज़ हो गई है।भारतीय राजनीति में लंबे समय से समाजवाद के जीन चेहरों की पहचान की गई है, उनमें से एक अब समाप्त होता दिखाई दे रहा है।बुधवार को कांग्रेस पार्टी में लोकतांत्रिक जनता दल के प्रमुख शरद यादव की बेटी सुभाषिनी राज राव की एंट्री हुई समाजवादी आंदोलन के बड़े चेहरे शरद यादव का युग खत्म हो चुका है, उनकी बेटी सुभाषिनी यादव कांग्रेस में शामिल हो गई हैं।दिल्ली के कांग्रेस दफ्तर में उन्होंने पार्टी का दामन थामा।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद, सुभाषिनी यादव ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित कांग्रेस नेताओं को धन्यवाद दिया। सुभाषिनी ने कहा कि अभी हमारे पिता की तबियत ठीक नहीं है, इसलिए इस बार वह खुद बिहार की राजनीति में सक्रिय नहीं हैं। अगर मैं उनकी बेटी हूं, तो उन्हें बिहार के लोगों के लिए काम करना सिखाया जाता है। मेरे पिता हमेशा ग्रैंड अलायंस के साथ थे और बिहार के लोगों के लिए काम करते रहे हैं। इसलिए, उनकी बेटी होने के नाते, मैं उनकी राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने के लिए काम करूंगी।

सुभाषिनी यादव शरद यादव की बेटी होने के अलावा हरियाणा के एक राजनीतिक परिवार की बहू भी हैं।सुभाषिनी ने पिछले साल लोकसभा चुनावों के दौरान बिहार के मधेपुरा का दौरा किया था. यहां उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बयान भी दिए थे।कहा था कि वे पूरा बिहार छोड़कर मधेपुरा में डेरा जमाये बैठे हैं।मतलब डरे हुए हैं।तब उनके पिता शरद मधेपुरा से चुनाव लड़ रहे थे।

हालांकि, अब इस बारी के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, राजद, CPI, CPM ही महागठबंधन का हिस्सा है. बिहार में कांग्रेस पार्टी को गठबंधन के तहत 70 सीटें मिली हैं, जिनमें से कांग्रेस ने कुछ पर ही उम्मीदवारों को घोषित किया है।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *