Sunday, April 14
Shadow

Realme ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, जानें क्या है फीचर्स और कीमत….

Desk: Realme के अपना नया और  सबसे अफोर्डेबल स्मार्टफोन Q5x को लॉन्च कर दिया गया है. Q-सीरीज में कंपनी का यह चौथा स्मार्टफोन है. इससे पहले कंपनी ने Realme Q5i, Realme Q5 और Realme Q5 Pro को पेश किया था. हालांकि इस फोन को फिलहाल चीन में पेश किया गया है. 

जानिए क्या है Realme Q5 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

आपको बता दें Realme Q5 में 6.5-इंच की IPS LCD स्क्रीन दी गई है. जो HD+ रेज्योलूशन के साथ आता है. इसका रेज्योलूशन 720 x 1600 पिक्सल का है. इसमें 400 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस दी गई है. वहीं इस स्मार्टफोन का वजन लगभग 184 ग्राम है. 

इसके साथ ही Realme Q5x में Dimensity 700 चिपसेट दिया गया है. इसके साथ 4GB रैम और 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इस स्मार्टफोन में डेडिकेटेड microSD कार्ड स्लॉट भी दिया गया है. यह Android 12 OS बेस्ड Realme UI 3.0 पर काम करता है. 

वहीं अगर कैमरे की बात करे तो इस फोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 13-मेगापिक्सल का है. इसके साथ 0.3-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है. वहीं फोन के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 5-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. 

इस डिवाइस में 5,000mAh की बैटरी दी गई है. ये 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है, इसके साइड में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. साथ ही कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में डुअल सिम का सपोर्ट दिया गया है. इसके अलावा इसमें 5G / 4G, Wi-Fi, Bluetooth 5.0, GPS, एक USB-C और एक 3.5mm ऑडियो जैक भी उपलब्ध कराया गया है. 

Realme Q5x की क्या है कीमत और उपलब्धता 

बता दें Realme Q5x की इस स्मार्टफोन की कीमत 999 Yuan (लगभग 11,500 रुपये) रखी गई है. इसे केवल 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट में पेश किया गया है. इस स्मार्टफोन को इंक क्लाउड ब्लैक और स्टार ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया गया है. बता दें इसको भारत में भी लॉन्च किया जाएगा या नहीं कंपनी ने फिलहाल इस पर कोई  जानकारी नहीं दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *