Thursday, February 29
Shadow

बिहार: बांकीपुर के अलावा मधुबनी की बिस्फी सीट से भी चुनाव लड़ेंगी पुष्पम प्रिया चौधरी

बिहार के विधानसभा चुनावों में पहली बार उतरी प्लूरल्स पार्टी की मुखिया पुष्पम प्रिया चौधरी ने अब दो सीटों से चुनाव लड़ने का मन बनाया है. पलूरल्स पार्टी की अध्यक्ष और विधानसभा चुनाव 2020 सीएम पद की दावेदार पुष्पम प्रिया चौधरी ने शुक्रवार को मधुबनी के बिस्फी विधानसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. सैकड़ों समर्थकों के साथ उन्होंने डीआरडीए स्थित डीडीसी के कार्यालय कक्ष में अपना नामांकन दाखिल किया.. बता दें कि इससे पहले पुष्पम प्रिया पटना की बांकीपुर सीट से अपना नामांकन कर चुकी हैं.

बांकीपुर में कई बड़े नाम हैं पुष्पम के सामने

आपको बता दें कि पटना की बांकीपुर विधानसभा सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती रही है. इस सीट से नितिन नवीन को चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि कांग्रेस ने बॉलीवुड स्टार और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा को मौका दिया है. प्लूरल्स पार्टी की तरफ से पुष्पम प्रिया चौधरी चुनावी मैदान में हैं. इसके अलावा राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व सदस्य और बीजेपी की नेता रहीं सुषमा साहू ने भी इसी सीट से नामांकन किया है.

पुष्पम के प्रयोग उन्हें सुर्खियों में रखते हैं

पुष्पम प्रिया चौधरी के नए प्रयोग उन्हें सुर्खियों में रखे हुए हैं. हाल ही में जब उनके प्रत्याशियों ने नामां​कन किया, तो नामांकन पत्र में जाति के स्थान पर पॉलिटीशियन और धर्म के स्थान पर बिहारी लिखा गया. हालांकि इसके पीछे पुष्पम प्रिया का मानना है कि राजनीति जाति और धर्म के आधार पर नहीं, बल्कि विकास के लिए होनी चाहिए.

बेटियों की वजह से हम करेंगे ज्यादा अच्छा काम

महिला होने के सवाल पर पुष्पम ने कहा कि अगर कोई पॉलिटिशियन है, तो उसे सिर्फ पहले पॉलीटिशियन के रूप में ही देखना चाहिये. दूसरी चीज कि ऐसी कोई भी चीज नहीं है दुनिया में जिसमें बेटियों ने अच्छा नहीं किया है. बेटियां हर जगह अच्छा करती आई हैं, शायद बेटियां की वजह से हम ज्यादा अच्छा करेंगे. राजनीति में वंशवाद पर उन्होंने कहा कि वंशवाद को खत्म करने की जरूरत है ऐसा मैंने कई बार पहले भी कहा है. अपने बल बुते पर लड़िये और सब कुछ स्क्रेच से शुरू कीजिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *