Wednesday, May 15
Shadow

पीएम मोदी की अपील- संयम से काम ले कोरोना के इस काल में

दशहरे (Dussehra) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित किया।पीएम मोदी ने देशवासियों से कोरोना काल में संयम से काम लेने की बात कही।सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दशहरे की शुभकामनाएं दीं।उन्होंने कहा, “मेरे प्यारे देशवासियों, नमस्कार!आज विजयादशमी यानी दशहरे का पर्व है।इस पावन अवसर पर आप सभी को ढेरों शुभकामनाएं। 

उन्होंने कहा, ‘आज आप सभी बहुत संयम के साथ जी रहे हैं, मर्यादा में रहकर पर्व, त्योहार मना रहे हैं, इसलिए, जो लड़ाई हम लड़ रहे हैं, उसमें जीत भी सुनिश्चित है। पहले दुर्गा पंडाल में, मां के दर्शनों के लिए इतनी भीड़ जुट जाती थी।एकदम, मेले जैसा माहौल रहता था, लेकिन, इस बार ऐसा नहीं हो पायापहले, दशहरे पर भी बड़े-बड़े मेले लगते थे, लेकिन इस बार उनका स्वरूप  भी अलग ही है।

मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘‘मन की बात’’ की 70वीं कड़ी में देशवासियों से यह अनुरोध भी किया कि त्योहारों के इस मौसम में वे जब भी अपने घरों में दीया जलाएं तो एक दीया देश के उन वीर जवानों के नाम जलाएं जो सरहदों पर देश की सुरक्षा में लगे हैं।त्योहारों की ये उमंग और बाजार की चमक, एक-दूसरे से जुड़ी हुई है। लेकिन इस बार जब आप खरीदारी करने जायें तो ‘वोकल फॉर लोकल’ का अपना संकल्प अवश्य याद रखें। बाजार से सामान खरीदते समय, हमें स्थानीय उत्पादों को प्राथमिकता देनी है।हर वो व्यक्ति जो देश से जुड़ी किसी-न-किसी जिम्मेदारी की वजह से अपने घर पर नहीं है, अपने परिवार से दूर हैं, मैं ह्रदय से उनका आभार प्रकट करता हूं।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:– https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *