Thursday, May 16
Shadow

न चलान, न लाइसेंस, सिर्फ ₹7 में 100 किलोमीटर चलेगी यह बाइक…

Desk: हैदराबाद बेस्ड स्टार्टअप कंपनी Atumobile प्राइवेट लिमिटेड मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक Atum 1.0 लेकर आई है. जी हां आजकल जहां महंगे इलेक्ट्रिक वाहन ग्राहकों की पकड़ से थोड़े दूर रहते हैं तो ऐसे में यह किफायती दामों में आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक काफी ज्यादा पसंद की जा रही है. पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए इलेक्ट्रिक वाहन ज्यादा किफायती ऑप्शन हैं और इन्हें इस्तेमाल करने से पैसों की बचत के साथ-साथ वातावरण को भी प्रदूषित होने से बचाया जा सकता है तो आइए हम आपको Atum 1.0  के बारे में बताते है.

क्या है Atum 1.0 की कीमत

अगर कीमत की बात की जाए तो Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती प्राइस शोरूम कीमत 74,999 रुपये है. वहीं इस इलेक्ट्रिक बाइक की प्री-बुकिंग सिर्फ 999 रुपये में की जा सकती है.

Atum 1.0 की रेंज और चार्जिंग स्पीड

वहीं चार्जिंग समय की बात करें तो इसकी बैटरी सिर्फ 3.5 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है. साथ ही इसकी बैटरी को आसानी से चार्ज किया जा सकता है, क्योंकि इसमें थ्री-पिन प्लग चार्जर मिलता है जो कि सुपर एफिशिएंट और आरामदायक है. वहीं बैटरी रेंज की बात की जाए तो यह एक बार फुल चार्ज होकर 100KM तक चल सकती है. माइलेज को देखते हुए इसे सिर्फ 7-10 रुपये के खर्च में 100km तक चलाया जा सकता है जो कि काफी किफायती है.

जानिए Atum 1.0 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

बात अगर वारंटी की करी जाए तो कंपनी इस बाइक की मोटर के साथ दो साल की वारंटी देती है साथ ही तीन साल की वारंटी बैटरी पर मिलती है. आसान रेजोल्यूशन, क्विक सर्विस और स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता इस बाइक को ज्यादा बेहतर बनाती है. साथ ही इस बाइक में 14 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है.

बता दे इसमें दी गई सीटिंग यंग और ओल्ड दोनों ही तरह के राइडर के लिए बेस्ट है. इस बाइक का हाई ग्राउंड क्लियरेंस किसी भी प्रकार के रोड पर राइडिंग में आरामदायक रहता है. वहीं इस बाइक का संचालन काफी आसान है, क्योंकि रेगुलर सर्विस सेंटर पर विजिट करने की कोई जरूरत नहीं है. वजन में हल्की होने की वजह से सभी उम्र के राइडर्स द्वारा इसको इस्तेमाल किया जा सकता है. साथ ही सेफ स्पीड के चलते यह ज्यादा आरामदायक और कंफर्टेबल है. इसकी सबसे खास बात यह है कि इस बाइक को चलाने के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं है. वहीं रजिस्ट्रेशन नहीं है तो किसी प्रकार के चालान का भी डर नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *