Friday, February 23
Shadow

नीतीश कुमार सातवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे, राजभवन में होगा बिहार की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह

बिहार में नए सरकार के गठन (formation of new government in Bihar) की कवायद तेज हो गई है। आज कई महत्‍वपूर्ण बैठक आयोजित की गर्इ है। भाजपा ने रक्षा मंत्री और पूर्व पार्टी अध्‍यक्ष को चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्‍त किया है। राजनाथ सिंह की देख-रेख में भी बिहार में नई सरकार का गठन हाेगा। भाजपा और जदयू की विधानमंडल दल की बैठक हो चुकी है। एनडीए के विधानमंडल दल की बैठक शुरू हो गई है। इसमें एनडीए के चारों दलों जदयू भाजपा, हम और वीआपी के नेता शामिल हैं। इसके पहले बिहार में कई बैठकों का दौर चला। आज राजधानी स्थित भाजपा (BJP) कार्यालय में पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक हुई। सीएम आवास में जदयू के विधानमंडल दल की बैठक हुई है। राजनाथ सिंह के पटना देर से पहुंचने के कारण वे पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक में शामिल नहीं हो सके। उन्‍होंने भाजपा के वरिष्‍ठ नेताओं के साथ अलग बैठक की। इसके बाद डिप्‍टी सीएम और नई कैबिनेट में मंत्री पद को लेकर राजनाथ सिंह ने नीतीश कुमार के साथ बैठक की।

बहरहाल, एनडीए के विधानमंडल दल की बैठक में नीतीश कुमार को सीएम पद के लिए चुन लिया जाना तय माना जा रहा है। इसके बाद एनडीए के नेता राज्‍यपाल फागू चाैहान को नई सरकार के गठन के लिए ज्ञापन सौंपेंगे। आज ही नई सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख भी तय की जा सकती है। संकेत है कि कल 16 नवंबर को बिहार की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जा सकता है।

LIVE Bihar Chunav Govt Formation Latest News Updates :

 01:21बजे-  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बहुप्रतीक्षत सीएम के नाम की घोषणा कर दी है।  एनडीए के विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार को औपचारिक रूप से एनडीए का नेता चुन लिया गया है। नीतीश सातवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे।

01: 14 बजे – जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्‍ठ नारायण सिंह ने कहा है कि कल का दिन बहुत ही शुभ है। अशुभ चाहनेवाले खुद ही छंट गए। चिराग पासवान पर निशाने साधते हुए कहा कि बी ग्रेड की फिल्‍म के अभिनेता सोचते हैं कि हम बहुत अच्‍छा कर रहे हैं ,मगर वो अपना बुरा ही कर लेते हैं। चिराग पासवान ने भी खुद को खत्‍म कर लिया।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *