Thursday, May 16
Shadow

प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने किया बंद का एलान

नक्सलियों के थिंक टैक माने जाने वाले और एक करोड के इनामी नक्सली प्रशांत बोस और उसकी पत्नी शीला मरांडी की सरायकेला से गिरफ्तारी के बाद नक्सली संगठनों में खलबली मच गई है। प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने 20 नवंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। इससे पहले भाकपा माओवादी ने 15 से 19 नवंबर तक इस गिरफ्तारी के विरोध में प्रतिरोध दिवस मनाने का फैसला किया है।

इससे पहले सोमवार को सरायकेला- खरसावां जिला के गिद्दीबेड़ा टोल प्लाजा से गिरफ्त में आए एक करोड़ के इनामी नक्सली कमांडर प्रशांत बोस उर्फ बूढ़ा एवं उनकी पत्नी शीला मरांडी, वीरेंद्र हांसदा, राजू टुडू, कृष्णा बाहन्दा और गुरुचरण बोदरा से पूछताछ को लेकर सोमवार को सरायकेला अनुमंडल दंडाधिकारी ने 7 दिनों की पुलिस रिमांड दे दी है।

प्रशांत बोस में इस समय अलग अलग राज्यों में सौ से अधिक केस दर्ज हैं। जिसमें झारखंड के अलावा बिहार, उडीसा सहित कई और ऐसे राज्य हैं जो नक्सल प्रभावित हैं। प्रशांत बोस पर रांची के बुंडु में 1, खूंटी के अडकी में 3, मुरहू में 1, गुमला के चैनपुर में 3, चाईबासा के सोनुआ में 8, जराईकेल में 6, छोटानागपुर में 1, गोइलकेरा में 7, टोटो में 2, टोकलो में 2, टेबो में 2, गुवा में 1, मनोहरपुर में 2, सरायकेला के कुचाई में 3, जमशेदपुर के चाकुलिया में 3,, हजारीबाग के इचाक में 1, विष्णुगढ में 1, बोकारो के महुआटांड में 2 और चक्रधरपुर रेल थाने में 1 केस दर्ज हैं।

वहीं प्रशांत बोस की पत्नी शीला मरांडी पर बगोदर, पीरडांड, बेंगाबाद, मधुवन, डुमरी, चन्द्रपुरा, तोपचांची, बोकारो टाउन, गिरीडीह नगर, सोनुवा, मनोहरपुर, गोइलकेरा और टेबो में 18 केस दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *