Thursday, February 29
Shadow

जाप के 11 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द, पप्पू यादव परेशान !

बिहार विधानसभा चुनाव में मतदान से पहले ही जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन के संयोजक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को एक बड़ा झटका लगा है. जन अधिकार पार्टी  के 11 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द कर दिया गया है. उन्होंने इसे एक राजनीतिक साजिश करार दिया है. इसके साथ ही सोमवार को तीसरे चरण के लिए 49 उम्मीदवारों की सूची भी उन्होंने जारी की.


जन अधिकार पार्टी के 11 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द किये जाने के बाद पीडीए के संयोजक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि यह सब एक सोची समझी साजिश के तहत किया गया है. पप्पू यादव ने बरौली और हाजीपुर से अपने उम्मीदवारों का नामांकन रद्द किए जाने को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि रानी चौबे और विजय नारायण सिंह जीतने वाले उम्मीदवार थे और उनका नामांकन रद्द होना उनके लिए हतप्रभ करने वाला है. पीडीए ने सामाजिक और शैक्षिणक योग्यताओं को ध्यान में रखकर उम्मीदवारों का समायोजन किया था परंतु नामांकन रद्द होने से वे बेहद दु:खी हैं


इस अवसर पर पीडीए के संयोजक ने विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 49 उम्मीदवारों की सूची भी जारी की. उन्होंने बताया कि तीसरे चरण में भीम आर्मी के 23 और एसडीपीआई के 15 उम्मीदवार होंगे.  पप्पू यादव ने कहा कि पीडीए को प्रदेश के हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है. बिहार नोनिया संघ व समाज की ओर से भी पीडीए को समर्थन देने की घोषणा की गई है.

जाप अध्यक्ष की ओर से जारी की गई सूची में जगह पाने वाले उम्मीदवारों में वाल्मीकि नगर से सुमंत कुमार, रामनगर से पप्पू कुमार रंजन, नरकटियागंज से अफसर इमाम, लौरिया से सीमा देवी, रक्सौल से कृष्णा प्रसाद, सुगौली से सोहेल साहिल, नरकटिया से रवि शंकर रवि, चिरिया से लालसा देवी, ढाका से अभिजीत सिंह, रिगा से रविशंकर प्रसाद यादव, परिहार से सरिता यादव, बाजपट्टी से मो. अनिसुर रहमान, हरलाखी से संतोष कुमार झा, खजौली से ब्रज किशोर यादव, बाबूबरही से राज कुमार सिंह, लौकहा से ललित कुमार महतो, निर्मली से विजय कुमार यादव, पिपरा से महेंद्र साहू, छातापुर से संजीव मिश्रा, नरपतगंज से प्रिंस विक्टर, रानीगंज से सुनील कुमार पासवान, बहादुरगंज से मोहम्मद मनसुर आलम, ठाकुरगंज से देव व्रत कुमार गणेश, कोछाधाम से साबिर आलम, अमौर से भल्केश्वर कुमार गुप्ता, बैसी से इसराइल आज़ाद, बनमनखी से संजीव कुमार पासवान, रुपौली से दीपक कुमार शर्मा के नाम शामिल हैं. 

इस लिस्ट में कदवा से रजाउल हक़, कोढ़ा से वकील दास, आलमनगर से सर्वस्वर प्रसाद सिंह, बिहारीगंज से प्रभाष कुमार, सिधेश्वर से अनिल कुमार बंधू, सहरसा से रंजन प्रियदर्शी, सिमरी बख्तियारपुर से जफ़र आलम, महिषी से देव नारायण यादव, दरभंगा से सियाराम पासवान, हायघाट से अब्दुस सलाम खान, कोटी से समिउल्लाह खान, जले से अमन कुमार झा, गैघाट से ललिता सिंह, सकारा से सुरेश कुमार, कुर्हानी से मुकेश कुमार शर्मा, मुज़फ्फरपुर से रवि अटल, महुआ से मो परवेज़ आलम, पातेपुर से अनिल पासवान, कल्याणपुर से मंतेश कुमार, वारिसनगर से मो. नौशाद और मोरवा से सूर्यनारायण सहनी के नाम शामिल है. इस मौके पर अख़लाक़ अहमद, राघवेन्द्र कुशवाहा सहित पार्टी के नेता उपस्थित थे

पप्पू यादव ने बरौली और हाजीपुर से अपने उम्मीदवारों का नामांकन रद्द किए जाने को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि रानी चौबे और विजय नारायण सिंह जीतने वाले उम्मीदवार थे और उनका नामांकन रद्द होना उनके लिए हतप्रभ करने वाला है। पीडीए ने सामाजिक और शैक्षिणक योग्यताओं को ध्यान में रखकर उम्मीदवारों का समायोजन किया था परंतु नामांकन रद्द होने से वे बेहद दु:खी हैं।

इस अवसर पर पीडीए के संयोजक ने विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 49 उम्मीदवारों की सूची भी जारी की। उन्होंने बताया कि तीसरे चरण में भीम आर्मी के 23 और एसडीपीआई के 15 उम्मीदवार होंगे। पप्पू यादव ने कहा कि पीडीए को प्रदेश के हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है। बिहार नोनिया संघ व समाज की ओर से भी पीडीए को समर्थन देने की घोषणा की गई है।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *