Wednesday, February 28
Shadow

दिवाली के दिन इन 10 शेयरों में करें निवेश

संवत् 2076 शेयर बाजार के लिए भारी उतार-चढ़ाव वाला रहा। कोविड-19 महामारी के कारण बाजार में काफी गिरावट आई थी लेकिन अब वह इससे उबर चुका है। अब हम संवत् 2077 में प्रवेश कर रहे हैं। शेयर बाजार में एक बार फिर से शानदार तेजी देखी जा रही है। कोविड-19 का संवत 2076 के दौरान अलग-अलग सेक्टरों और कंपनियों पर काफी असर हुआ, जिसका प्रभाव शेयर बाजार पर देखने को मिला।

स्वास्थ्य सेवा और तकनीक क्षेत्रों के लिए संवत 2076 से अनुकूल रहा और फार्मा और आईटी में 51 और 44 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखी गई। इसके विपरीत, वित्तीय खासकर पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग्स पर कोरोना का सबसे ज्यादा असर हुआ। अब जबकि हम संवत् 2077 में प्रवेश कर रहे हैं, बाजार अच्छी स्थिति में दिख रहा है। हालांकि, कोरोना की एक और लहर से इनकार नहीं किया जा सकता है लेकिन आर्थिक सुधारों के लगातार जारी रहने की उम्मीद है।

इन शेयरों में करें निवेश
संवत् 2077 की बात करें तो विशेषज्ञ आईटी, स्वास्थ्य सेवा, ग्रामीण कृषि, टेलीकॉम, कंज्यूमर और फाइनेंशियल्स को लेकर आशावादी हैं। उनका मानना है कि सरकार द्वारा घोषित एक अन्य राहत पैकेज से सेंटीमेंट को बढ़ाने में मदद मिलेगी। जानकार मुहूर्त ट्रेडिंग पर भारती एयरटेल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, हीरो मोटरकॉर्प, इन्फोसिस, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, क्रॉम्पटन कंज्यूमर, डाबर इंडिया, पीआई इंडस्ट्रीज और डिविस लैब में निवेश की सलाह देते हैं।

69000 कारें वापस मंगाएगी यह अमेरिकी कंपनी, जानिए क्या है वजह

भारती एयरटेल का पिछले कुछ तिमाहियों में अच्छा प्रदर्शन रहा है। जानकारों के मुताबिक अगले एक साल के दौरान कंपनी से शेयरों से काफी उम्मीद है। इसी तरह देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के भी अगले एक साल के दौरान बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। ग्रामीण इलाकों पर फोकस करने के चलते हीरो मोटरकॉर्प ने तेजी के साथ रिकवर किया है। एंट्री और एग्जीक्यूटिव सेगमेंट्स में कंपनी मार्केट लीडर है।

क्यों करें इन शेयरों में निवेश
आईटी दिग्गज इन्फोसिस को आईटी सेक्टर में रिकवरी का सबसे ज्यादा फायदा होगा। अल्ट्राटेक सीमेंट के पास देशभर मे वितरण नेटवर्क और महत्वपूर्ण बुनियादी परियोजनाओं के लिए प्राथमिक आपूर्तिकर्ता का दर्जा प्राप्त है। देश में सीमेंट की मांग बढ़ने पर इसकी स्थिति बेहतर रहने वाली है। निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक को खुदरा जमा में मजबूत बढ़त देखने को मिली है।

आम्रपाली के 2500 बायर्स को 5 महीने में मिल जाएगा आशियाना

क्रॉम्पटन कंज्यूमर ने पंखे और पंप को लेकर अपनी बादशाहत बरकरार रखी और वाटर हीटर सेगमेंट में नंबर-2 पर बनी रही। इसके बिजनेस ट्रेंड्स काफी तेज से बेहतर हो रहे हैं। डाबर इंडिया में निवेश भी काफी फायदेमंद रह सकता है, जिसका फोकस हर्बल उत्पाद और पावर ब्रांड स्ट्रेटजी पर है। पीआई इंडस्ट्रीज का ग्रोथ आगे बदस्तूर जारी रहने की उम्मीद है। डिविस लैब को लेकर भी जानकार उत्साहित हैं। इसकी वजह एपीआई की बढ़ती मांग और कंपनी का मार्जिन बढ़ना है।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *