Wednesday, February 28
Shadow

गया जिलाधिकारी ने मतगणना स्थल का किया निरक्षण, दिए दिशा निर्देश

गया जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक राजेश मिश्रा द्वारा दिनांक 10 नवंबर 2020 को होने वाले मतगणना की तैयारी के संबंध में सभी मतगणना सेंटर का निरीक्षण किया गया है। जिला पदाधिकारी द्वारा गया कॉलेज के 5 विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाए गए मतगणना हॉल, अनुग्रह कॉलेज में 3 विधानसभा के लिए बनाए गए मतगणना हॉल एवं जगजीवन कॉलेज में दो विधान सभा के लिए बनाए गए मतगणना हॉल का निरीक्षण किया गया है।

यह भी पढे :- हिलसा विधानसभा के तीन सीटों पर कल दुबारा होगा मतदान, ईवीएम के पानी में गिर जाने से रद्द हुई थी वोटिंग

आज के निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतगणना हेतु लगाए जाने वाले टेबल, प्रेक्षक के बैठने की व्यवस्था,मीडिया प्रतिनिधियों के लिए बैठने की व्यवस्था, ईटीपीबीएस /डाक मतपत्र के लिए अलग से बनाए गए गणना कक्ष की व्यवस्था, इंटरनेट, ब्रॉडबैंड, हॉट लाइन, कंप्यूटर सेट, प्रिंटर की व्यवस्था,शौचालय तथा पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था, मतगणना अभिकर्ताओं के मतगणना हॉल में प्रवेश की व्यवस्था,ईवीएम सीलिंग की व्यवस्था,मतगणना कर्मी एवं पुलिसकर्मी के नाश्ता एवं भोजन की व्यवस्था, साफ-सफाई इत्यादि के संबंध में निरीक्षण करते हुए कई आवश्यक निर्देश दिए गए हैं एवं जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल एवं ट्रेजरी पदाधिकारी को निर्देश दिया कि 7 नवंबर तक सारी व्यवस्थाएं पूर्ण करा लें ताकि 8 नवंबर को मतगणना से संबंधित रिहालसल का कार्य किया जा सके।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा यह स्पष्ट बताया गया कि गया के तिन मतदान केंद्रों पर यथा गया कॉलेज,अनुग्रह कॉलेज तथा जगजीवन कॉलेज में मतगणना के दिन निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी, प्रतिनियुक्त होने वाले कर्मी अथवा अभ्यर्थी एवं उनके मतगणना अभिकर्ता के द्वारा मतगणना के दिन किसी भी तरह का मोबाइल फोन या अन्य सामग्री मतगणना हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा एवं मतगणना के दिन संबंधित व्यक्ति कोई भी सामान लेकर मतगणना हॉल में नहीं प्रवेश करेंगे और सभी मतगणना हॉल में पर्याप्त संख्या में सीसीटीवी कैमरा लगवाने का निर्देश दिया गया है।

जिलाधिकारी ने सभी मतगणना केंद्रों पर पी०ए० सिस्टम लगवाने तथा पर्याप्त संख्या में साइनेज भी लगवाने का निर्देश दिया। सभी मतगणना केंद्रों पर कोविड-19 के एस०ओ०पी० का शत-प्रतिशत पालन कराना सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया है। इसनिरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त गया नगर निगम सावन कुमार, विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी,सहायक निर्वाची पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल, उप निर्वाचन पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी नजारत उप समाहर्ता सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *