Thursday, July 25
Shadow

सूप-दौरा से लेकर सुथनी-शकरकंद तक, छठ पूजा की सारी सामग्री यहां मिल रही ऑनलाइन

छठ महापर्व को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. चार दिनों के इस महापर्व की शुरुआत खरना से होती है. व्रती छठ की खरीदारी नहाय खाय के दिन करते हैं. बांस का दौरा, सूप, दीया, मिट्टी के हाथी, मिट्टी का चूल्हा, गोबर, गोइठा आदि ये सारी पारंपरिक चीजों की छठ महापर्व पर बहुत मांग होती है. पूजा से जुड़ी हर सामग्री आप घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग कर मंगा सकते हैं.

जी हां, इस साल अगर अबतक आपने भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज किया है तो छठ पूजा के लिए भी परेशान होने की जरूरत नहीं. कोरोना के कारण छठ की खरीदारी के लिए आपको बार-बार बाजार न जाना पड़े और सब कुछ आसानी से आपके घर पर उपलब्ध हो जाए, इसके लिए अब बस एक क्लिक करने की देरी है.

1500 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक के पैकेज

ई-कॉमर्स कंपनियां छठ से जुड़ी सभी पूजन सामग्री का पैकेज तैयार कर बेच रही हैं. ऑनलाइन बुक कर आप इसे अपने घर तक मंगा सकते हैं. बस एक क्लिक पर आपको पूजा में इस्तेमाल होनेवाली सारी चीजें घर बैठे मिल जाएंगी. अलग-अलग शॉपिंग साइट्स पर यह पूजन सामग्री 1500 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक के पैकेज में उपलब्ध हैं.

कैशबैक, डिस्काउंट ऑफर भी मिलेंगे

छठ पूजा सामग्री बेचने के साथ कई ऑनलाइन कंपनियां कई ऑफर भी दे रही है. कैशबैक, छूट, कूपन जैसे कई ऑफर ग्राहकों को मिल रहे हैं. बुकिंग के बाद फरस्ट डिलीवरी करने का दावा ई-कॉमर्स कंपनियां कर रही है. आप चाहें तो अपनी आवश्यकता के अनुसार सामान ऑर्डर कर सकते हैं.

पेमेंट के सारे ऑप्शंस

ऑनलाइन खरीदारी पर छठ पूजा की ऑनलाइन शॉपिंग में भी सारे विकल्प खुले हुए हैं. ग्राहक अपनी सुविधा के अनुसार नेटबैंकिंग, ई-वॉलेट, क्रेडिट और डेबिट कार्ड पेमेंट से लेकर कैश ऑन डिलीवरी तक का ऑप्शन चुन सकते हैं.

सूप-दौरा से लेकर सुथनी-शकरकंद तक उपलब्ध

ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर सूप-दौरा से लेकर गंगाजल तक उपलब्ध करा रही हैं. शॉपिंग साइट्स पर आम की लकड़ी, गोबर, गोइठा, दीया, बाती, गुड़, पान का पत्ता, साठी का चावल, गुड़, घी, अरवा चावल, धूप, नारियल, गगरा नींबू, कच्ची हल्दी की गांठ, पंचमेवा, मिश्री, हवन सामग्री, पूजा की थाली, पूजा विधि की पुस्तकें, गणेश जी और सूर्य देव की प्रतिमा, सुथनी, शकरकंद, मखाना आदि सबकुछ यहां मिलेगा.

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *