Saturday, July 27
Shadow

दरभंगा और पूर्णिया में ED की रेड,खंगाले जा रहे PFI के जनरल सेक्रेटरी के घर और ऑफिस

बिहार के दरभंगा और पूर्णिया में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने की छापेमारी। दरभंगा में सिंहवाड़ा थाने के शंकरपुर गांव पहुंचकर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के बिहार के जनरल सेक्रेटरी मो. आकिब के घर पर ईडी छापेमारी कर रही है। उधर पूर्णिया में भी ईडी की टीम पॉपुलर  फ्रंट ऑफ इंडिया के कार्यालय में छापेमारी कर रही है। फिलहाल कुुुछ बताने से परहेज कर रहे हैं अधिकारी।

आपको बता दें कि खास तरह के मुद्दों पर पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI) की सक्रियता देश की सुरक्षा एजेंसियों को खटकने लगी है। पीएफआई की देश भर में सक्रियता इस बार जांच के दायरे में है। आंदोलनों के लिए आनन-फानन फंड जुटाने की उसकी शैली की भी जांच की जा रही है। अनैतिक तरीके से जुटाए गए फंड की रकम जब्त भी की जा सकती है। ईडी के सूत्रों के बताया कि विदेशों से सहयोग करने वाले भी नहीं बच पाएंगे।

ऐसे सभी स्रोतों का पता लगाया जा रहा है, जहां से फंडिंग की गई है। ईडी की टीमें ‘कार्ड डॉट को’ नामक उस वेबसाइट की भी जांच कर रहे हैं, जिसके जरिए धन जुटाने का प्रयास किया गया। इस वेबसाइट के माध्यम से राष्ट्र विरोधी दुष्प्रचार भी किए जाते रहे हैं। बता दें कि तीन तलाक, अनुच्छेद-370 की समाप्ति और एनआरसी के नाम पर हुए आंदोलनों में भी पीएफआई ने संगठित तरीके से अभियान चलाया था। ईडी यह पता कर रही है कि इस वेबसाइट के माध्यम से अब तक कितना फंड जुटाया गया है? यह भी पता किया जा रहा है कि फंड का इस्तेमाल कहां किया गया है किन-किन के खाते में भेजा गया है?

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *