Saturday, July 27
Shadow

अंतिम दिन चुनाव प्रचार के दौरान CM नीतीश ने कहा- कुछ लोग सिर्फ जुबान चलाते हैं, काम नहीं करते

बिहार में अंतिम चरण के लिए चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कटिहार में सीएम नीतीश कुमार ने विरोधियों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जुबान चलाते हैं, काम नहीं करते। उनको सिर्फ जुबान ही चलाना आता हैं। लेकिन हमलोग सिर्फ काम करते हैं उसका प्रचार नहीं करते हैं। आप लोगों ने हमको मौका दिया तो सबको आगे बढ़ाया। हर समाज और हर इलाके के लिए काम किया।

नीतीश कुमार ने कहा कि 2005 में हम यात्रा पर निकले थे तो कहा था कि न्याय के साथ विकास करेंगे। जब बिहार की जनता ने काम का मौका दिया तो हमने यही काम किया,सबके लिए सोचा और काम किया। समाज में सबको आगे बढ़ाने के लिए कदम उठाया। पहले महिलाओं की कोई प्रतिष्ठा नहीं थी। हमने पंचायतों में आरक्षण देकर महिलाओं को आगे किया। उनलोगों को जब काम करने का मौका मिला था तो कहां कुछ किया था महिलाओं और समाज के पिछड़े वर्गों के लिए….। आगे कहा कि अगर समाज को आगे बढ़ना है तो महिलाओं को सम्मान देना होगा। हमने पंचायत चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया है। बिहार पहला राज्य है जहां महिलाओं को पंचायतों में आरक्षण देकर आगे बढ़ाया। जब महिलाएं आगे बढ़ेगी तभी ही समाज आगे बढ़ेगा। लड़कियों को परिजन पैसे के अभाव में स्कूल नहीं भेजते थे। जिसके बाद मैंने साइकिल योजना शुरू किया। लड़कियों को ड्रेस दिया। जिसके बाद लड़कियां स्कूल जाने लगी। हमने जीविका के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया है। 10 लाख जीविका समूह के माध्यम से 1 करोड़ महिलायें जुड़ी हुई हैं।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *