Saturday, July 27
Shadow

बिहार चुनाव में कोरोना ले सकता हैं विस्फोटक रूप, नहीं हो रहा गाइडलाइनस फॉलो

कोरोना महामारी के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव हो रहा हैं।सरकार की तरफ से चुनाव को देखते हुए गाइडलाइनस पास कर दी गई है।आपको बता दे चुनाव में अब कुछ ही दिन शेष रह गया है।इसले लिए सभी दल के नेता जोर-शोर से प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं।हर चुनावी सभा में भीड़ बेलगाम है, न तो मास्क और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा रहा है।न ही किसी भी चुनावी सभा में कोरोना से जुड़ी गाइडलाइनस को फॉलो करते देखा जा रहा है।लेकिन इन सब के बीच केंद्रीय समिति ने बड़ी चेतावनी दी है।

रविवार को केंद्र सरकार की वैज्ञानिकों  की नेशनल सुपरमॉडल समिति ने चेतावनी देते हुए कहा कि बिहार में चुनाव से असामान्य रुप से कोरोना बढ़ सकता है और स्तिथि बिगड़ सकती हैं।इस समिति में आईआईटी हैदराबाद और आईआईटी कानपुर सहित कई प्रतिष्ठित संस्थानों के विशेषज्ञ शामिल हैं।

समिति ने साफ शब्दों में कहा कि बिहार में चुनाव और बंगाल में दुर्गापूजा के दौरान मरीज असामान्य रुप बढ़ सकते हैं. हालांकि सर्दी खत्म होते ही संक्रमण कम होगा।समिति का अनुमान है कि फरवरी में महामारी नगण्य स्तर पर पहुंच जाएगी।तब तक देश में 1.06 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके होंगे। 

वहीं पटना की बात करें तो पटना में फिर से कोरोना का ग्राफ चढ़ने लगा है।रविवार को पटना में 316 नए कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 7 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। नए संक्रमितों के मिलने के बाद ही पटना में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 32610 हो गई है।फिलहाल ये नहीं बताया जा सकता कि आने वाले समय में कोरोना की वजह से कितने लोगो की और मौत हो सकती है और ये आकड़ा कितना बढ़ सकता है।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *