Saturday, July 27
Shadow

पटना के कई इलाकों में अतिक्रमण पर चल रहा बुलडोजर, वाहन चेकिंग अभियान भी तेज

पटनाः जिले के शहरी क्षेत्र में एक बार फिर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. जिला प्रशासन सुगम और सुरक्षित वाहन परिचालन और सुचारू ट्रैफिक व्यवस्था के लिए लगातार कोशिश कर रही है. जिसे लेकर सड़कों पर लगे अतिक्रमण को हटाया जा रहा है.

ओवरलोडिंग के विरुद्ध अभियान भी तेज

अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई से दो दिनों के भीतर 27,1450 रुपये जुर्माना राशि की वसूली हुई है. 123 होर्डिंग बैनर समेत कई अन्य आस्थाई अतिक्रमित संरचना हटाई गई. 28 नवंबर और 1 दिसंबर को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है.

दूसरी तरफ ओवरलोडिंग के विरुद्ध चलाए गए जांच अभियान में 12 वाहनों से 4,85000 रुपये की वसुली हुई. मंगलवार को भी जिला प्रशासन के आदेश के बाद ट्रैफिक व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने और मोटर वाहन अधिनियम का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए ओवरलोडिंग के विरुद्ध अभियान चलाया गया.

2,61,15,850 रुपये जुर्माना राशि की वसूली

नूतन राजधानी अंचल में 1,83,900 पाटलिपुत्र अंचल में 46,500 और कंकड़बाग अंचल में 41,050 जुर्माना राशि की वसूली की गई है. इसी क्रम में चार वाहनों को जब्त कर थाने को सौंपा गया है. गौरतलब है कि अक्टूबर 2019 से अब तक जिला प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के माध्यम से कुल 2,61,15,850 रुपये जुर्माना राशि की वसूली की है. अवैध पार्किंग से 1,16,33000 की वसूली की गई.

ये भी पढ़ेंः 24 घंटे में 17 वारदातों से दहला बिहार, तेजस्वी ने PM मोदी और CM नीतीश से किया सवाल

प्रमंडलीय आयुक्त ने दिया अधिकारियों को आदेश

बता दें कि प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने डीएम, एसएसपी, एसपी को जाम और अतिक्रमण की समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए गठित टीम को सक्रिय कर एंक्रोचमेंट अभियान को तेज और प्रभावी बनाने का निर्देश दिया है. पुलिस विभाग, नगर निगम और जिला प्रशासन को आपसी समन्वय बनाकर अतिक्रमित संरचना को हटाने और ट्रैफिक व्यवस्था में आ रही बाधा को दूर करने का निर्देश दिया गया है.

नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा है कि ओवरलोडिंग के विरुद्ध सड़क पर चेकिंग अभियान लगातार जारी रहेगा. उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम के तहत विधिसम्मत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. मंगलवार को पटना जिला प्रशासन के आदेश के बाद पाटलिपुत्र, कंकड़बाग और नूतन राजधानी अंचल में तीन टीमों के जरिए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई.

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *