Friday, March 1
Shadow

राजद और कांग्रेस में सीट संख्या तय पर सीटों पर विरोध अभी भी कायम

बिहार विधनसभा चुनाव 2020 में महागठबंधन में बचे राजद और कांग्रेस के बीच सीटों की संख्या को लेकर विवाद लगभग खत्म हो गया हैं। रविवार को संयुक्त प्रेस वार्ता जारी कर सीटों की संख्या के विभेद को खत्म कर दिया गया था।लेकिन विधान सभा सीटों के नाम को लेकर विरोध अभी भी कायम है। राजद और कांग्रेस के बीच 20 से ज्यादा ऐसी सीटों है जिसको लेकर विरोध बरकरार है।

सीटों की लेकर असमंजस की स्थिति अभी भी कायम हैं। सोमवार को राजद और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे का अहम दिन माना जा रहा है।सोमवार को कांग्रेस केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक है जिसमें सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी। वहीं, राजद की तरफ से अभी भी कुछ सीटों को लेकर विरोध के कारण असमंजस की स्थिति बनी हुई है। माना ये भी जा रहा है कि राजद में इस बात को लेकर मंथन चल रहा है कि कांग्रेस जिन सीटों को मांग रही है, उस सीट को लेकर क्या वैकल्पिक रास्ता निकाला जाय। माना ये जा रहा है की आज जारी हो सकती है उम्मीदवारों की सूची।


राजद ने मसौढी सीट को लेकर अपने प्रत्याशी के नाम का एलान करते हुए उन्हें अपना सिम्बल दे दिया है। इस एक सीट के अलावा राजद ने अभी किसी अन्य सीट पर कोई एलान नहीं किया है। सीट पर कांग्रेस से चल रहे गतिरोध को लेकर राजद अभी इंतजार कर रही है कि इसका समाधान कैसे किया जाय। हालांकि माना जा रहा है कि पहले चरण में उम्मीदवारों के नाम का घोषणा को हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *