Friday, July 26
Shadow

बिहार में 24 घंटे में मिले 763 नए मामले, पटना टॉप पर; डॉ सीपी ठाकुर की सेहत में हो रहा सुधार

कोरोना की रफ्तार ने एक बार फिर तेजी पकड़ ली है। बुधवार को 24 घंटे में प्रदेश में 763 नए मामले आए हैं जिसमें केवल पटना का आंकड़ा 292 संक्रमितों का है। बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रशासन के भी हाथ पांव फूलने लगे हैं और अब युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है।

संक्रमण में टॉप पर है पटना

24 घंटे में कुल 763 नए मामले आए हैं जिसमें पटना टॉप पर है। पटना में 292 मामले हैं। बुधवार को अररिया में 10, औरंगाबाद में 17, बांका 17, बेगूसराय में 16, भागलपुर में 31, पूर्वी चंपारण में 23, गया में 19, जहानाबाद और कैमूर में 10-10 मामले आए हैं। इसमें सबसे अधिक मामला पटना का है।

यह भी पढ़े :- लालू प्रसाद ने भाजपा विधायक ललन पासवान से फोन पर बात की, कहा- स्पीकर के चुनाव में हमारा साथ दो, सुनिए ऑडियो

पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. सीपी ठाकुर को राहत

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ चिकित्सक डॉ सीपी ठाकुर की सेहत में सुधार बताया जा रहा है। वह पटना एम्स में भर्ती हैं। हालांकि अभी उन्हें सांस में तकलीफ है। वहीं बुधवार को गया मेडिकल कॉलेज के डॉ प्रदीप कुमार वर्मा ने कोरोना को मात दे दिया है। पटना एम्स से उन्हें छुट्टी दे दी गई है। वह 19 नवंबर को भर्ती हुए थे। पटना के पूर्व सिविल सर्जन और पटना मेडिकल कॉलेज के पूर्व अधीक्षक डॉ लखींद्र प्रसाद की हालत भी स्थिर बताई जा रही है।

पटना एम्स में वेंटीलेटर पर 30 मरीज

बुधवार को पटना एम्स में 825 लोगों का आरटी-पीसीआर कराया गया जिसमें 6 में संक्रमण पाया गया। अब कुल मरीजों की संख्या 167 हो गई है। आईसीयू में भी अब 56 मरीज हो गए हैं जिनमें 30 वेंटीलेटर पर हैं। इसके अलावा 6 अन्य संक्रमित मरीज तेज बुखार और सर्दी की चपेट में हैं। वहीं इएसआई अस्पताल, बिहटा की नोडल अफसर डॉ वीणा सिंह के का कहना है कि मरीजों की संख्या 13 हो गई है, जिसमें 4 आईसीयू में हैं और दो अन्य भी मशीन के सहारे हैं।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *