Wednesday, May 29
Shadow

डीजीपी भट्टी की ओर से 2 आईपीएस को दी गई बड़ी जिम्मेदारी, वामपंथी और इंटर स्टेट गिरोह के खिलाफ ऑपरेशन होगा तेज…

PATNA  : बिहार में अपराधियों के काले मंसूबों को लगाम लगाने को लेकर डीजीपी एक्शन में आ गए हैं। इसको लेकर अब वो पुलिस पदाधिकारियों को जिम्मेदारी भी देना शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में अब बिहार के डीजीपी ने आदेश जारी कर दो आईपीएस अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। डीजीपी भट्टी के तरफ से यह आदेश राज्य में वामपंथी संगठनों और अपराधियों के इंटर स्टेट गिरोह के खिलाफ तेज ऑपरेशन करने को लकेर जातरी किया गया है। 

दरअसल, बिहार में अपराध निवारण को लेकर एक बड़ा कदम उठाया गया है। राज्य में वामपंथी उग्रवादी (नक्सली) संगठनों और अपराधियों के इंटर स्टेट गिरोह के खिलाफ बड़े स्तर पर ऑपरेशन की शुरुआत होगी। इसको लेकर बिहार पुलिस ने  दो स्तरों पर ऑपरेशन चलाने की कवायद शुरू कर दी है। इसी को लेकर डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी की तरफ से आदेश जारी कर बिहार पुलिस के दो IPS अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। जिसमें आईपीएस जयंत कांत और संजय कुमार सिंह का नाम शामिल है। 

बता दें कि, जयंत कांत वर्तमान में बिहार आर्म्ड स्पेशल पुलिस (BSAP) के सेंट्रल डिवीजन के DIG हैं। इससे पहले वो मुजफ्फरपुर के SSP थे। इनका  नक्सलियों और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई का अच्छा अनुभव भी है। वहीं, आईपीएस संजय कुमार सिंह वर्तमान में एटीएस के एसपी हैं। ऐसे में अब डीजीपी के आदेश के बाद से ये दोनों ही अधिकारी अपने काम के अलावा स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के तहत भी काम करेंगे।

गौरतलब हो कि, एडीजी ऑपरेशन सुशील मान सिंह खोपड़े ने DGP से नक्सलियों और अपराधियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने के लिए डीआईजी और एसपी स्तर के अधिकारियों की डिमांड की थी। इसके लिए DGP को एक लेटर भी लिखा था। अब डीजीपी भट्टी ने इस मांग को तुरंत माना है और फिर लिखित तौर पर अपना एक आदेश भी जारी कर दिया है। दोनों ही अधिकारियों की तरफ से 3 जनवरी को लेटर लिखा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *