Saturday, July 27
Shadow

शिक्षा विभाग के कर्मचारियो के वेतन पर लगी रोक।

बिहार के शिक्षा विभाग ने एक बड़ा फैसला लिया है। लापरवाह और कार्य में कोताही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मियों को चिन्हित कर  कार्रवाई करने का सिलसिला चालू हो गया है। कई बार विभाग की ओर से निर्देश दिए जाने के बावजूद भी जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा से संबंधित फार्म भरकर शिक्षा विभाग ने 200 संकुल समन्वयकों का वेतन भुगतान करने पर अगले आदेश रोक लगा दिया है।

कार्रवाई के बावजूद भी अगर जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा से संबंधित फार्म भरने में अपेक्षाकृत प्रगति नहीं हुई तो अब बीआरपी और बीईओ के भी वेतन पर पाबंदी लग सकती है। इन बड़े अफसरों को भी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। छात्रो के अपेक्षाकृत प्रगति नहीं होने के कारण 200 समन्‍वयकों पर की कार्रवाई की गई  है।

सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ  राघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि कक्षा पांचवीं में पढ़ रहे सौ फीसदी बच्चों का इस बार नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए फार्म भरने का निर्देश दिया गया है। नवंबर माह समाप्त होने वाला है। फिर फार्म भरने की प्रगति निराशाजनक रही है। जिसे गंभीरता लेते हुए जिले के सभी संकुल समन्वयकों का वेतन अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *