Wednesday, February 28
Shadow

AIMIM विधायक ने शपथ ग्रहण के दौरान हिंदुस्तान बोलने से किया इनकार, BJP MLA ने कहा- जाइए पाकिस्तान

बिहार में नई सरकार के गठन के बाद आज से पहला विधानसभा सत्र शुरू हुआ। पहले दिन विधानसभा में गहमागहमी का माहौल रहा। ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के विधायक अखतरूल ईमान का शपथ पत्र पढ़ने को लेकर राजनीतिक बखेड़ा शुरू हो गया। उन्होंने शपथ के दौरान हिंदुस्तान नहीं बोलकर भारत कहा और शपथ लेने से पहले आसन से संशोधन करने की बात कही।

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के विधायक अख्तरुल इमान ने शपथ ग्रहण के दौरान हिंदुस्तान शब्द पर आपत्ति जताई। अख्तरुल इमान उर्दू भाषा में शपथ ले रहे थे, लेकिन उन्होंने उर्दू में भारत की जगह हिंदुस्तान शब्द के इस्तेमाल पर विरोध जाहिर करते हुए प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी से भारत शब्द का इस्तेमाल करने की मांग की। बताया जा रहा है पार्टी के विधायक भारत बोलने पर अड़े हुए थे। उन्हें हिंदुस्तान बोलने पर आपत्ति थी। AIMIM विधायक के इस व्यवहार का विरोध जनता दल यूनाइटेड की ओर से भी किया गया। वहीं इस मुद्दे पर जदयू नेता मदन सहनी ने कहा कि एआईएमआईएम विधायक को हिन्दुस्तान बोलना चाहिए था, हिन्दुस्तान बोलने में कोई हर्ज नहीं है।

वह भारत बोलने की जिद कर रहे थे। इसके अलावा भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू ने कहा कि जिनको हिन्दुस्तान बोलने में आपत्ति है वो पाकिस्तान जाए। ऐसे लोगों को भारत में रहने का कोई हक नहीं। ऐसे लोगों को सदन छोड़कर पाकिस्तान चले जाना चाहिए। वहीं इस मामले को लेकर अख्तरुल इमान ने कहा कि शपथ संविधान के मुताबिक लिया गया, जिसमें हर जगह भारत लिखा हुआ है। मैं बस यह जानना चाहता हूं शपथ ग्रहण के दौरान क्या हिन्दुस्तान बोलना ठीक था या मुझे भारत कहना चाहिए। हम कानून निर्माता हैं, हमें सबसे ऊपर संविधान को रखना होगा।

बता दें कि बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को पांच सीटों पर जीत मिली है, जिनमें अमौर, कोचधाम, जोकीहाट, बायसी और बहादुरगंज सीट है। ये सभी सीटें सीमांचल की हैं।

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *