Wednesday, May 15
Shadow

गाजीपुर- बलिया से बिहार को जोड़ने वाले ग्रीन फील्ड फेज-1 के लिए 1706.41 करोड़ स्वीकृत, शीघ्र शरू होगा निर्माण

केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जिले के नेशनल हाईवे -31 के गाजीपुर- बलिया से बिहार को जोड़ने वाले ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे फेज-1 हृदयपुर से शाहपुर खंड के फोरलेन निर्माण के लिए 1706.41 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। इसका कार्य जल्द शुरू होने की उम्मीद जगी है।

सरकार ने वाराणसी-गाजीपुर फोरलेन से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और बलिया व बिहार को जोड़ने के लिए ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण को मंजूरी दी है। यह एक्सप्रेसवे दो फेज में बनना है। जिले के करीमुद्दीनपुर से इसका दो रूट होगा। एक बलिया को जाएगा और दूसरा भरौली होते हुए बक्सर बिहार को जोड़ेगा।

जमीन बैनामा के लिए एनएचएआइ ने पहले ही 500 करोड़ जारी किया था

बलिया व गाजीपुर जिले में जमीन बैनामा के लिए एनएचएआइ ने पहले ही 500 करोड़ जारी किया था। इसके बाद जिला प्रशासन ने बैनामा शुरू कर दिया था। इस बीच 400 आपत्तियां आयीं। फिर राजस्व ने ज्वाइंट मेजरमेंट सर्वे रिपोर्ट तैयार कर यूपीडा को भेज दिया है। शनिवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे फेज -1 के हृदयपुर से शाहपुर खण्ड के लिए 1706.41 करोड़ स्वीकृति दी है। इसके बाद अब इसका निर्माण जल्द शुरू होने की उम्मीद जगी है।

चार चरणों में इसका निर्माण होना है

इस प्रोजेक्ट की वित्तीय स्वीकृति मिल गई है। चार चरणों में इसका निर्माण होना है। इसके लिए टेंडर लग गया है। शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू होगा।

-एसपी पाठक, प्रोजेक्ट मैनेजर-एनएचएआई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *