Thursday, February 29
Shadow

बिहार में मिलीं असम, यूपी, पंजाब और बंगाल से लापता 13 नाबालिग लड़कियां

बिहार पुलिस ने 13 नाबालिग लड़कियों को रेस्क्यू किया है. जांच में पता चला कि सभी 13 नाबालिग लड़कियां बिहार के बाहर की हैं. पूछाताछ में जो बातें सामने आयीं उससे पुलिस भी हैरान रह गयी. ये सभी 13 नाबालिग लड़कियां देश में चार राज्यों से यहां लायी गयी थी, जिनके संबंध में विभिन्न थानों में गुमशुदगी के रिपोर्ट दर्ज हैं. असम, बंगाल, यूपी और पंजाब से लापता इन 13 नाबालिग लड़कियों को बेतिया के दो घरों से बरामद किया गया है. इन लड़कियों को बार बाला के तौर पर डीजे और ऑर्केस्ट्रा में नचाया जाता था.

लड़कियों ने कई खुलासे किये

जानकारी के अनुसार असम से लापता एक नाबालिग लड़की की तलाश में पहुंची पुलिस ने बेतिया के दो दो घरों से 13 नाबालिग लडकियों को बरामद किया है. बेतिया के लौरिया थाना क्षेत्र स्थित व्यासपुर चौक इलाके में इन लड़कियों को रखा गया था. मिशन मुक्ति फाउंडेशन की मदद से सभी लड़कियों का रेस्क्यू किया गया. लड़कियों ने कहा कि उनसे ऑर्केस्ट्रा में काम कराया जा रहा था. लड़कियों ने कई ऐसे खुलासे किये जिससे हम हैरान हैं.

13 नाबालिग लड़कियों को रेस्क्यू कराया गया

मिशन मुक्ति फाउंडेशन दिल्ली के निदेशक बीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि लौरिया के ब्यासपुर चौक पर दो घरों में छापेमारी की गयी. वहां से 13 नाबालिग लड़कियों को रेस्क्यू कराया गया. ये नाबालिग लड़कियां असम, यूपी, पंजाब और पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं. उन्होंने कहा कि इस पूरे ऑपरेशन में दिल्ली, रक्सौल की एसएसबी बटालियन, बेतिया महिला थाना, चाइल्ड लाइन, लौरिया थाना की पुलिस सभी शामिल थी. संयुक्त रूप से हुई इस छापेमारी के दौरान ऑर्केस्ट्रा संचालक पिछले रास्ते से फरार हो गया, लेकिन उनकी पहचान कर ली गयी है.

सभी नाबालिग लड़कियों को लौरिया थाना लाया गया

बीरेंद्र सिंह ने बताया कि चाइल्ड लाइन, बेतिया की रौशन आरा ने लौरिया थाना में डायमंड म्यूजिकल ग्रुप ऑर्केस्ट्रा के संचालक रंजीत ठाकुर और शक्ति ग्रुप ऑर्केस्ट्रा के संचालक मुस्कान पर मानव तस्करी के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इधर, सभी नाबालिग लड़कियों को लौरिया थाना लाया गया है. वहां सभी से अलग अलग पूछताछ की जा रही है. एसएसबी के रक्सौल इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि इन लड़कियों को बेतिया महिला थाने में 161 का बयान दर्ज कराया जा रहा है. इसके बाद सभी का मेडिकल कराया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *