Sunday, May 12
Shadow

बक्सर के समीर को 99.09% अंक, खुशी से झूम उठा गांव, अब यह है नौजवान का लक्ष्य

जेईई मेन सेशन वन की परीक्षा में डुमरांव प्रखंड के निवासी ई. भरत गुप्ता के पुत्र समीर राज ने बड़ी सफलता हासिल की है. समीर ने 99.09 फीसदी अंक प्राप्त कर गांव के साथ ही पूरे जिले को गौरवान्वित किया है. पहले ही प्रयास में जेईई मेन की कठिन परिक्षा में समीर की इस सफलता से परिवार और पूरा सौवां गांव उत्साहित है. खास बात यह भी है कि समीर ने इस परीक्षा के लिए तैयारी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में रहकर की.

2004 में पैतृक गांव सौवां में जन्मे समीर की शुरुआती स्कूलिंग के बाद से ही अपने पिता के साथ उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में रह रहे हैं. इस बार की जेईई परीक्षा में फिजिक्स विषय में 98.47 अंक, केमेस्ट्री में 97.73 एवं मैथमेटिक्स में 99.14 अंक समीर ने हासिल किए. समीर को सफलता पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. वहीं, समीर अपनी सफलता का श्रेय पिता भरत गुप्ता, माता सोनी देवी, बडे़ भाई बिरेन्द्र गुप्ता और अन्य रिश्तेदारों को दे रहे हैं.

कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग करने का है लक्ष्य

समीर ने बताया अभी वह जेईई एडवांस भी निकालना चाहते हैं. उसके बाद आगे चलकर कम्प्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग करने का लक्ष्य है. उन्होंने बताया कि कड़ी मेहनत से उन्हें यह सफलता मिली है. परिवार का सहयोग भरपूर मिला है. उन्होंने बताया उनके पिता भी बीआईटी सिंदुरी काॅलेज से केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रेलवे में बतौर सीनियर इंजीनियर सेवा दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *