Saturday, April 20
Shadow

यशवंत सिन्हा को विपक्ष का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने की संभावना

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने मंगलवार सुबह एक ट्वीट पोस्ट किया, जिससे उनके 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में विचार किए जाने की अटकलों को बल मिल सकता है। “मैं ममता जी का आभारी हूं कि उन्होंने टीएमसी में मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी, उसके लिए मैं उनका आभारी हूं। अब एक समय आ गया है जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से हटकर अधिक विपक्षी एकता के लिए काम करना होगा। मुझे यकीन है कि वह इस कदम को स्वीकार करती हैं, ”84 वर्षीय नेता ने ट्वीट किया।

चर्चा के बीच एचटी द्वारा पूछे जाने पर सिन्हा ने कहा कि वह अपने ट्वीट से आगे नहीं जाना चाहते। हालांकि, सूत्रों ने सुझाव दिया है कि उन्हें विपक्ष की पसंद के रूप में घोषित किए जाने की संभावना है।

यशवंत सिन्हा, जिन्होंने भारत के वित्त और विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया है, तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष रहे हैं। उन्होंने 2018 में बीजेपी छोड़ दी थी. पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल और महात्मा गांधी के पोते गोपालकृष्ण गांधी द्वारा पद के लिए नामित होने से इनकार करने के एक दिन बाद राष्ट्रपति चुनाव के बारे में चर्चा करने के लिए विपक्षी नेताओं ने मंगलवार को शरद पवार के आवास पर बैठक की। इससे पहले, पवार और नेशनल कांफ्रेंस के संरक्षक फारूक अब्दुल्ला ने प्रस्तावों को ठुकरा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *