जमालपुर स्टेशन पर महिला सिपाही अंकिता और सुमन ने दिखाई बहादुरी, दौड़कर किया यात्री का रेस्क्यू

Advertisement

जमालपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक से जैसे ही ब्रह्मपुत्र मेल दिल्ली के लिए रवाना हुई। इसी ट्रेन को पिक करने के दौरान एक यात्री का पैर फिसल गया और वो कोच के नीचे आने लगा। इसी बीच प्लेटफार्म पर तैनात महिला सिपाही अंकिता कुमार और सुमन लता मीणा दौड़ पड़ी। दोनों के अलावा एक यात्री भी दौड़ा। हिम्मत दिखाते हुए दोनों सिपाहियों ने यात्री का रेस्क्यू कर लिया। चलती ट्रेन के बीच दोनों ने यात्री को पकड़कर अपनी ओर खींचा और उसे दिलासा दिलाने लगी।

Join

दोनों महिला आरक्षी (कांस्टेबल) की सतर्कता और सूझबूझ से यात्री की जान बच गई। महिला आरक्षियों की इस बहादुरी को देखकर यात्रियों ने खूब प्रशंसा की। घटना शुक्रवार की सुबह की है। दरअसल, ब्रह्मपुत्र मेल से विनोद शर्मा ने मालदा से दिल्ली जा रहे थे। जमालपुर स्टेशन पर ट्रेन रूकने के बाद वह नाश्ता का सामान लेने स्टाल चले गए। इस बीच सिग्नल होने के बाद ट्रेन दिल्ली के चल पड़ी। ट्रेन को बढ़ता देख विनोद कोच में सवार होने लगे। कोच में सवार होने के दौरान यात्री का पैर फिसल गया और वह कोच के नीचे आ गए। यह देखकर दोनों महिला आरक्षी ने दौड़कर यात्री को ऊपर खींचा। ट्रेन को रोका गया और फिर यात्री सवार हुए। यात्री ने दोनों महिला आरक्षी के प्रति आभार जताया।

Advertisement

सीसीटीवी फुटेज में दिखी बहादुरी

यात्री ने कहा कि दोनों महिला आरक्षी उनके लिए भगवान से कम नहीं थे। दोनों महिला आरक्षी की इस बहादुरी देखकर आरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सेफ्ट, सब इंस्पेक्टर जेआर मीणा ने जमकर प्रशंसा की है। मामले का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इस सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि कैसे दोनों महिला सिपाहियों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए यात्री का रेस्क्यू कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here