पश्चिम बंगाल में तूफान, गुजरात टाइटंस-राजस्थान रॉयल्स मैच में क्या आज बारिश डालेगी खलल? जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Advertisement

आईपीएल 2022 का आज पहला क्वालिफायर मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस पर होगा. इस क्वालिफायर मुकाबले में दोनों टीमों की नजर मैच जीत दर्ज कर फाइऩल में जगह बनाने की होगी. आईपीएल 2022 में हार्दिक पंड्या की टीम गुजरात टाइटंस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ में पहुंची है. उधर राजस्थान रॉयल्स का भी बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. आज के क्वालिफायर मैच में दोनों टीमें के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. आइए इस मुकाबले से पहले हम आपको कोलकाता के मौसम और पिच रिपोर्ट के बारे में बताते हैं.

Join

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. इस सीजन में हार्दिक पंड्या की टीम ने सबसे पहले प्लेऑफ में जगह बनाई. गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में 14 मैच खेले जिनमें 10 जीते और 4 हारे. 20 अंकों के साथ टीम शीर्ष पर रही. दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स ने भी इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ में दस्तक दी. रॉयल्स ने आईपीएल 2022 में 14 मैच खेले जिनमें 9 जीते और 5 हारे. बेहतर नेट रन रेट के चलते राजस्थान रॉयल्स की टीम पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर रही.

Advertisement

GT vs RR वेदर रिपोर्ट

वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, 24 मई को दिन में कोलकाता शहर का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. रात के समय इसमें गिरावट दर्ज होगी जो लुढ़क कर 27 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा. आसमान में धुंध छाई रहेगी. दोपहर बाद और रात में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने की उम्मीद है. दिन के समय 48 फीसदी बारिश होने की संभावना है. जबकि रात के समय 56 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है. दिन में आर्द्रता 67 फीसदी रहेगी जो रात में बढ़कर 82 प्रतिशत हो जाएगी. कुल मिलाकर इस मैच में बारिश का संकट बरकरार है. क्योंकि पिछले कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल में तेज तूफान के अलावा बारिश हो रही है.

GT vs RR पिच रिपोर्ट

कोलकाता का ईडन गार्डंस हाई स्कोरिंग ग्राउंड है. यहां कि पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है. यह स्पिनर्स के लिए मददगार है. टी-20 मैचों में ईडन गार्डंस में पहली पारी का औसत स्कोरउ155 रन रहा है. जबकि दूसरी पारी में बैटिेंग करने वाली टीम का औसत स्कोर 136 है. यह पहला मौका होगा जब आईपीएल 2022 में पहली बार कोलकाता में कोई मैच खेला जाएगा. इस मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना चाहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here