Saturday, April 20
Shadow

वीरेन्द्र सहवाग की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखकर जानिए क्या बोले सचिन तेंदुलकर

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के वीर नारायण इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैच भारत ने बांग्लादेश को बुरी तरह से हराया। वीरेंद्र सहवाग एक बार फिर अपने पुराने लय में दिखे। उन्होंने ताबड़तोड़ इनिंग खेली। जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने बांग्लादेश पर 10 विकेटों से बड़ी जीत दर्ज की। सहवाग की शानदार पारी देख कर सचिन तेंदुलकर भी उनकी जमकर तारीफ की है। 

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 109 रन बनाए, जीत के लिए भारत को 110 रनों की आवश्यकता थी। लेकिन सहवाग ने 35 गेंदों पर 80 रन जोड़कर इस स्कोर को बहुत छोटा बना दिया। सहवाग की इस शानदार बल्लेबाजी देखकर सचिन तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करते हुए लिखा, ‘वीरू बल्लेबाजी करते हैं तब लगता है जैसे रोलर कोस्टर राइड हो।’ भारत के लिए इस मैच में सचिन और सहवाग की जोड़ी ओपनिंग बल्लेबाजी करने आई थी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी रही और नाजिमुद्दीन और उमर ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े। प्रज्ञान ओझा ने उमर को आउट करके भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद युवराज सिंह ने नाजिमुद्दीन को 49 रनों के स्कोर पर बोल्ड करके भारतीय कामयाबी दिलाई। बांग्लादेश की टीम इसके बाद लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाए और 19.4 ओवर में पूरी टीम महज 109 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *