Saturday, April 20
Shadow

महेशपुर में उतरा वाराणसी, हर-हर गंगे की गूंज के साथ हुई महाआरती

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 72 वें जन्मोत्सव पर मनाए जा रहे सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत सदर प्रखंड के महेशपुर में गंगा तट पर वाराणसी की तर्ज पर गंगा की महाआरती हुई। गंगा आरती के संयोजक व भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य बीएम अमरेश की ओर से आयोजित गंगा महाआरती में महेशपुर गंगा तट का दृश्य वाराणसी जैसा दिखा। महंत देव नायक के नेतृत्व में पांच पुरोहितों ने ओम जय गंगे माता गाकर आरती की। गंगा महाआरती का दृश्य देख वहां मौजूद सैकड़ों लोग भक्ति में लीन हो गए। इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि विधान सभा मे नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने किया।

विशिष्ठ अतिथि दरभंगा के विधायक संजय सरावगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर देश में 2550 किलोमीटर क्षेत्र में बहने वाली गंगा को निर्मल तथा स्वच्छ रखने का संकल्प लिया गया है। इसे ध्यान में रखकर गंगा महाआरती का आयोजन किया जा रहा है। सुप्रसिद्ध भजन गायक बलबीर सिंह बग्गा की टीम ने भजन की प्रस्तुति दी। गंगा महा आरती व भजन कार्यक्रम के बीच महेशपुर में भक्ति में माहौल दिखा। अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष राजेश जैन ने कहा कि गंगा केवल एक नदी नहीं यह भारत की सांस्कृतिक आत्मा है।

करोड़ों देशवाशियों का आस्था से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि मुंगेर के नगर क्षेत्र के तीन महत्वपूर्ण घाटों पर तो पार्टी व अन्य सामाजिक संगठनों की ओर से कई बार गंगा आरती का आयोजन किया जाता रहा है, लेकिन महेशपुर जैसे गांव जहां से बहुत स्वतंत्रता सेनानियों ने आजादी की लड़ाई में योगदान दिया है, वहां कार्यक्रम कराने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सौरभ कुमार, जिला महामंत्री निःशुतोष निशु, अंजू भारद्वाज, जिला उपाध्यक्ष डा. रामानंद प्रसाद, प्रशांत यादव, शैलेंद्र चौधरी, नवलकिशोर सिंह, सोमू सिन्हा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और ग्रामीण थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *