Saturday, April 20
Shadow

उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश सरकार की खोली पोल, कहा – बिहार में शराबबंदी फेल…..

VAISHALI : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में भले ही शराब बंदी लागू करने के बाद इसकी सफलता का बार-बार दावा किया हो, लेकिन उनकी पार्टी के ही संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा इससे सहमति नहीं रखते हैं. बिहार में शराबबंदी को लेकर उपेंद्र कुशवाहा का एक बड़ा बयान सामने आया है. कुशवाहा ने कहा है कि बिहार में शराबबंदी असफल है और सरकार के चाहने भर से शराबबंदी नहीं हो सकती. कुशवाहा ने कहा है कि अगर मैं शराबबंदी के सफल होने का दावा करूं तो यह गलत होगा. इतना ही नहीं कुशवाहा ने यह भी कहा है कि इसके लिए आम जनता को जागरूक होना होगा.

उपेंद्र कुशवाहा के इस बयान से नीतीश कुमार के दावे हवा हो गए हैं. कुशवाहा ने सरकार की तरफ से शराबबंदी को लेकर किए जा रहे दावों की हकीकत जिस तरह बयां की है वह बताने को काफी है कि नीतीश के दावे किस कदर खोखले हैं. राज्य में शराब बंदी लागू किए वर्षों बीत चुके हैं. इसके बावजूद हर जगह शराब मिल रही है और अब सत्ताधारी दल जनता दल यूनाइटेड के बड़े नेता भी इस बात को कबूल रहे हैं.

दरअसल उपेंद्र कुशवाहा बुधवार को वैशाली के दौरे पर थे. इसी दौरान उनसे शराबबंदी की सफलता को लेकर सवाल किया गया. कुशवाहा ने बड़ी बेबाकी से जवाब देते हुए कहा कि शराबबंदी बिहार में असफल है और इसकी सफलता तभी हो सकती है जब राज्य की जनता सहयोग करें. जन जागरूकता से ही शराबबंदी को लागू और सफल किया जा सकता है. सरकार के चाहने भर से शराबबंदी लागू सफल नहीं हो सकती.

आपको बता दें कि इसके पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी 2 दिन पहले दिल्ली में शराबबंदी को लेकर बयान दिया था. मांझी ने कहा था कि शराबबंदी कानून के तहत जो लोग वाटर पीते हैं उन्हें पकड़ा जाए. बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर नीतीश कुमार का स्टैंड एक तरफ है और बाकी घटक दलों के नेताओं की राय अलग है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *