Tuesday, March 26
Shadow

तरकारी बेचने वाले की दो बेटियां एक साथ बनी बिहार पुलिस में दारोगा, नवादा में 2 बहनों ने किया कमाल

बिहार पुलिस ने दारोगा का रिजल्ट जारी कर दिया है। बताया जाता है​ कि नवादा की दो सगी बहनों ने भी इस परीक्षा में एक साथ इक्जाम पास कर माता—पिता का नाम रोशन किया है। सबसे बड़ी बात यह है कि इनके पिता बहुत ही गरीब और साधारण परिवार से आते है। पिता आलू बेचने का काम करते हैं।

नवादा के पकरीबरावां की दो सगी बहनें बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग कि परीक्षा में सफलता हासिल कर प्रखंड ही नहीं बल्कि जिले के भी नाम को रौशन किया है। पकरीबरावां की यह बेटी बहुत ही गरीब परिवार में पली-बढ़ी प्रखंड मुख्यायलय अवस्थित गंगा साव की पौत्रि तथा मदन साव व रेखा देवी की पुत्री प्रिया और पूजा है।

इन दोनों सगी बहनों ने दिनरात मेहनत कर दारोगा की परीक्षा में सफलता पाकर अपने माता-पिता के साथ -साथ प्रखंड व जिले के भी नाम को रौशन किया है। बता दें कि पिता फुटपाथ पर आलू-प्याज बेच कर दो बेटी को इस लायक बना दिया की लोगों के लिए यह एक मिसाल बन गया है। इस ख़ुशी का रिजल्ट आते ही घरों में चारों ओर खुशियां ही खुशियां छा गई है। लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार कर रहे हैं।प्रिया कुमारी वर्ष 2013 में प्रोजेक्ट कन्या मध्य विद्यालय पकरीबरावां से मैट्रिक की परीक्षा में 77% नम्बर लाकर उत्तीर्ण की थी जबकि दूसरी बहन पुजा कुमारी ने वर्ष 2014 में हाई स्कूल पकरीबरावां से मैट्रिक की परीक्षा में 66% नम्बर लाकर उत्तीर्ण की। जबकि दोनों बहने कृषक कॉलेज धेवधा, पकरीबरावां से ही इंटर व ग्रेजुएट की परीक्षा पास की।

प्रिया ने वर्ष 2015 में इंटर में 77% और वर्ष 2018 में बीएससी की परीक्षा 65% अंकों से पास की जबकि पुजा ने इंटर में बर्ष 2016 में 57% और वर्ष 2019 में बीएससी की परीक्षा 67% नम्बर लाकर परीक्षा को पास की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *