Thursday, April 18
Shadow

Bihar Board परीक्षा 2023 के प्रणाली में होगा बड़ा बदलाव, जानें – अब कैसे परीक्षा होगी..

बिहार बोर्ड द्वारा हाई स्कूल और इंटर परीक्षा व्यवस्था में एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ बेहतरीन और सुधार किया जाएगा। इसको लेकर बिहार बोर्ड ने सभी डीईओ, विद्यालय, शिक्षक और विद्यार्थियों से भी सुझाव मांगे हैं। बोर्ड ने सुझाव के लिए 10 से 19 अगस्त तक का समय दिया है। इस बीच सभी को वाट्सअप, ई-मेल, वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर जाकर अपना सुझाव बोर्ड तक भेजना है। जिनका सुझाव सबसे बेहतर होगा, ऐसे 20 लोगों को बिहार बोर्ड द्वारा पुरस्कृत भी किया जाएगा। इसकी जानकारी बिहार बोर्ड ने सभी डीईओ, स्कूल प्राचार्य, शिक्षकों को भेजी हैं।

ज्ञात हो कि बिहार बोर्ड द्वारा अपने स्तर से परीक्षा व्यवस्था में साल 2016 के बदलाव शुरू किये गये हैं। कई बदलाव हुए हैं। परीक्षा में नये प्रयोग, आधुनिक तकनीक का परिणाम रहा कि कोरोना काल में भी बोर्ड ने समय पर सारी परीक्षा ली और रिजल्ट भी जारी कर दियाi

सुझाव के साथ फोटो भी सेंड करे : डीईओ, स्कूल प्राचार्य व शिक्षक अगर वाट्सअप से सुझाव देते हैं तो इसके लिए बोर्ड ने 8102926635 व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। वहीं छात्र के लिए 8102926664 अलग व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। इसके अलावा वोर्ड के ई-मेल आईडी bsebsuggestions@ gmail. com AüSX biharboardonline. bihar. gov. in पर एक लिंक भी दिया गया है। इस पर भी सुझाव भेजे जा सकते हैं। सुझाव देने वाले को अपनी पहचान के लिए मोबाइल नंबर और फोटो भी भेजने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *