Friday, March 29
Shadow

ससुर ने दामाद को आपत्तिजनक हाल में देखा तो हत्या की फिर कंकाल को टुकड़ों में फेंका

रीवा के मऊगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत दामोदरगढ़ पहाड़ में बीते दिनों मिले युवक के नर कंकाल की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है. आरोपियों से हुए पूछताछ में चौका देने वाला खुलासा हुआ है जिसमें यह बात स्पष्ट हुई कि मृतक युवक का अपनी साली के साथ अवैध संबंध था. मृतक के सालों ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया जिसके बाद गुस्से में ससुर ने ही गांव वालों के संग मिलकर दामाद को मौत के घाट उतार दिया था.

मृतक के शव को जंगलों में फेंक दिया गया था जहां पर बाद में साक्ष्य छिपाने के लिए आरोपियों ने हत्या के 4 महीने बाद कंकाल में तब्दील हुए शरीर के अलग-अलग टुकड़ों को अलग-अलग स्थानों में छिपा दिया था जिसका आज खुलासा किया गया है. दरअसल हनुमना थाना क्षेत्र स्थित जड़कुड गांव का रहने वाला 27 वर्षीय युवक राम सुहावन गोड विगत एक वर्ष से अपनी पत्नी के साथ ससुराल में रह रहा था. इस बीच उसका अपनी साली के साथ संबंध बन गया.

एक दिन गांव के कुछ लोगों के साथ मृतक ने दारू पार्टी की तथा शराब पीने के बाद रात में वह साली के पास गया तभी दोनों को लड़की के मौसेरे भाई ने आपत्तिजनक स्थिति में देखा. इसके कारण मृतक और लड़की के भाई के बीच में विवाद की स्थिति निर्मित हो गई और मृतक के ससुर ने आकर उसकी पिटाई शुरु कर दी जिसके बाद गांव के कुछ लोग एकत्रित हो गए और सबने मृतक को पीटना शुरू कर दिया.

भागते हुए वह जंगलों में पहुंच गया जहां पर उसका पीछा कर रहे उन्हीं लोगों ने उसे पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया तथा उसके शव को वहीं आसपास की पहाड़ी में छिपाकर घर आ गए. घटना के बाद जब मृतक रामसुहावन गोड की पत्नी ने अपने पिता से पति की जानकारी मांगी तो उसके पिता ने हत्या की वारदात को छिपा लिया और अपनी बेटी से यह कह कर बात को टाल दिया की वह अपने घर चला गया. इधार रामसुहावन गोड के परिजन काफी लंबे समय से बेटे की कोई जानकारी न मिलने के कारण चिंतित हो गए और उसकी तलाश में निकल लिए तथा रामसुहावन के पिता जब उसके ससुराल पहुंचे तो वहां पर उन्हे जानकारी मिली की चार महीने पहले ही वह अपने घर चला गया है.

तब पिता ने शंका जाहिर करते हुए बेटे की खोजबीन शुरू कर दी जिस पर पहाड़ी जंगल में एक नर कंकाल मिलने की उन्हे सूचना मिली. सभी ने जब पास जाकर देखा तो वह कंकाल उनके ही बेटे की थी जिसके बाद घटना की जानकारी तत्काल पुलिस की टीम को दी गई तब मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने जांच करते हुए आरोपियों की तह तक जाने का प्रयास शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने चौंका देने वाला खुलासा किया और हत्या में शामिल 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया

बताया जा रहा है कि राम सुहावन गौड़ के पिता जब घटनास्थल पहुंचे तो उन्होंने उसके शरीर में मिले ब्रेसलेट और हाथों में बंधी राखी से उसकी पहचान की, जिसके बाद पुलिस की तफ्तीश में पता चला कि मृतक ने घटना से पूर्व अपनी साली के साथ छेड़खानी की थी जिससे नाराज होकर मृतक के ससुर ने लड़की के मौसेरे भाइयों और कुछ ग्रामीणों के साथ मिलकर उसे मौत के घाट उतारा था. जब पुलिस ने कंकाल की तलाश की तो तकरीबन आधा किलोमीटर के एरिया में कंकाल बनी शरीर के अलग-अलग हिस्से मिले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *