TMC के जीतते ही BJP ऑफ़िस और कार्यकर्ता का घर आग के हवाले

TMC के जीतते ही BJP ऑफ़िस और कार्यकर्ता का घर आग के हवाले
Advertisement

बंगाल विधानसभा चुनाव में भारी जीत की ओर बढ़ रही तृणमूल कॉन्ग्रेस के रुझान सामने आते ही बंगाल में दहशत और आतंक फ़ौरन नजर आने लगा। 2 मई को ही, एक ओर जहाँ मतगणना के साथ TMC की जीत पर मोहर लगती नजर आने लगी, तो वहीं दूसरी ओर, शाम को ही आरामबाग में भाजपा पार्टी कार्यालय को आग लगा दी गई।

Advertisement

भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने वीडियो को ट्वीट करते हुए आरोप लगाया कि तृणमूल ने उनके पार्टी ऑफिस और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ और भी कई जगहों पर हिंसा को अंजाम दिया है।

ममता बनर्जी की नंदीग्राम से हार की घोषणा होते ही एक अन्य वीडियो भी सामने आया। बताया जा रहा है कि कथित तौर पर पश्चिम बंगाल के बिष्णुपुर में एक भाजपा बूथ कार्यकर्ता के घर को भी आग के हवाले कर दिया गया है।

पार्टी ऑफिस को आग के हवाले करने की घटना पर TMC लीडर ममता बनर्जी ने कहा कि यह भाजपा के कार्यकर्ता थे, जिन्होंने अपनी पार्टी के आरामबाग उम्मीदवार सुजाता मोंडल का पीछा किया और मतदान केंद्र के पास उनके सिर पर वार किया ।

मोबाइल फ़ोन से रिकॉर्ड किए गए आरामबाग का इस वीडियो में, जो कि हुगली जिले में कोलकाता से 80 किलोमीटर दूर एक शहर है, में आग भड़कती हुई दिखाई दे रही है।

भाजपा आईटी सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय ने यह वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर करते हुए लिखा, “पश्चिम बंगाल विधानसभा के नतीजे आने के बाद, टीएमसी के गुंडों ने आरामबाग में बीजेपी के पार्टी कार्यालय को जला दिया… क्या अगले 5 सालों तक बंगाल को यही भुगतना पड़ेगा?”

एक और वीडियो शेयर करते हुए अमित मालवीय ने लिखा कि टीएमसी कैडर सिर्फ भाजपा के पार्टी कार्यालयों को जलाने तक ही नहीं रुके, उन्होंने बिष्णुपुर में हमारे बूथ एजेंट के घर को भी आग लगा दी।

गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में 210 से अधिक सीटों पर तृणमूल आगे चल रही है। भाजपा, जो 200 सीटों का लक्ष्य ले कर चल रही थी, वह 70 से अधिक सीटों पर आगे चल रही है। हालाँकि, नंदीग्राम सीट पर ममता की हार भाजपा की बड़ी जीत मानी जा रही है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी पार्टी के साथ कम से कम 200 से अधिक सीटें जीतकर तीसरे कार्यकाल की ओर बढ़ रही हैं। चुनाव आयोग के आँकड़ों के अनुसार, भाजपा वर्तमान में 79 सीटों पर आगे चल रही है।

एक बड़े उलटफेर में, नंदीग्राम में ममता बनर्जी को भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी ने 1622 वोट से हरा दिया है। अपनी हार पर ममता आने बयान दिया है कि वो इसे स्वीकार करती हैं।

आज रविवार (मई 02, 2021) को बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुदुचेरी के चुनाव नतीजे आ रहे हैं। तीन राज्यों, बंगाल, केरल और असम में सत्ता परिवर्तन होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। मतों की गिनती के साथ, बंगाल में तृणमूल कॉन्ग्रेस , केरल में LDF और असम में भाजपा ही सरकार बनाती प्रतीत हो रही है।

तमिलनाडुनजर में, एमके स्टालिन DMK के नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ 140 से अधिक सीटों पर राज्य के मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। केरल में, पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार राज्य में सत्ता की लड़ाई और सत्ता को बनाए रखने वाली पहली सरकार बनकर इतिहास रचने जा रही है।

वहीं, असम में, भाजपा ने 126 सीटों में से 76 सीटों पर अपने पार्टी के गठबंधन के साथ दूसरा कार्यकाल की नींव रख रही है, जबकि कॉन्ग्रेस अपने गठबंधन के साथ 48 सीटों में आगे चल रही है।

पुदुचेरी में अब तक 18 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। इसमें से 11 सीट पर एनडीए और 5 सीट पर यूपीए आगे है। जबकि अन्य के खाते में 2 सीटें जा सकती हैं। जाती दिख रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here