Thursday, April 18
Shadow

निरीक्षण को पहुंचे बीजेपी विधायक ने पूछा- कैसा बना है खाना? जवाब सुन मुंह में आ गया पानी

बिहार में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। ऐसे में जरूरतमंदों की मदद के लिए प्रशासन ने पटना के 11 स्थानों पर सामुदायिक रसोई की व्यवस्था की है। समय-समय पर अफसर और जनप्रतिनिधि सुविधाओं का मुआयना भी कर रहे हैं। शुक्रवार को कुम्हरार से बीजेपी विधायक अरुण कुमार सिन्हा ने कॉलेज ऑफ कॉमर्स स्थित सामुदायिक रसोई का निरीक्षण किया और लोगों के साथ बैठकर खाना खाया। 

दरअसल, शुक्रवार को बीजेपी विधायक अरुण कुमार सिन्हा कॉलेज ऑफ कॉमर्स स्थित सामुदायिक रसोई सेंटर पहुंचे। नोडल पदाधिकारी एवं इंचार्ज से यहां मिल रही सुविधा के बारे में पूछा। पता चला कि यहां सुबह-शाम दो बार भोजन कराया जा रहा है। लोगों को चावल, दाल, आलू-परवल की सब्जी दी जा रही है। इसके बाद विधायक सीधे खाना खा रहे लोगों के पास पहुंच गए। उन्होंने भोजन कर रहे लोगों से पूछा कि खाना कैसा बना है? जवाब मिला, स्वादिष्ट है, आप भी खाना खा लें। ऐसे में दोपहर के समय अरुण कुमार सिन्हा भी लोगों के साथ खाना खाने बैठ गए। उन्होंने कहा कि सुविधा अच्छी है, खाना सच में लजीज है। 

सामुदायिक किचेन काफी मददगार

अरुण सिन्हा ने कहा कि कोरोना की पहली लहर में जब पूरे देश में लॉकडाउन लगा था, उस वक्त भी बिहार में गरीबों के लिए सामुदायिक किचेन काफी मददगार साबित हुआ I इसबार पुन: लॉकडाउन में राज्य की एनडीए सरकार की सामुदायिक रसोई गरीबों के भोजन के लिए असरदार है। विधायक ने जिलाधिकारी से मांग की कि रैन बसेरे के साथ ही जरूरतमंदों के भोजन के लिए महाराणा प्रताप भवन, आर्य कुमार रोड, महेन्द्रू एनसीआरटी प्रांगण, संदलपुर अम्बेडकर कॉलोनी, पंचशील स्कूल कुम्हरार, कंकडबाग टेम्पू स्टैंड, रघुनाथ बालिका विद्यालय, कंकडबाग में पूर्व की तरह सामुदायिक किचेन की व्यवस्था की जाय, ताकि कोई भी भूखा न रहे। इस अवसर पर प्रमुख रूप से रवि सिंह, आशिष सिन्हा, आनन्द श्रीवास्तव, श्याम सुंदर रजक, महेश यादव, दिलीप मिश्रा, अंजनी सिन्हा झुन्नू, अनिल कुमार आदि प्रमुख कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे I 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *