तेजस्वी यादव ने मंच से किया बड़ा ऐलान, कहा – स्वास्थ्य विभाग में 60 हज़ार लोगों को मिलेगी नौकरी

Advertisement

PATNA : बिहार में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सरकार जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में 60 हजार पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। इस बात की जानकारी बिहार के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को दी है। तेजस्वी यादव ने आरा में मेंटल हॉस्पीटल के अद्घाटन के दौरान इसकी घोषणा की है। 

Join

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बिहार के पहले मेंटर हॉस्पीटल के उद्घाटन करने के लिए आरा पहुंचे थे। जहां आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पड़े पदों भरेगी। तेजस्वी ने बताया कि फिलहाल 17 हजार पदों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है और जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में खाली पड़े 60 हजार पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

Advertisement

तेजस्वी ने बताया कि इस साल के अंत तक पब्लिक हेल्थ मैनेजमेंट कैडर का सृजन कर लिया जाएगा। जिससे बिहार के युवाओं और बेरोजगारों को नौकरी के अवसर मिलेंगे। हर वार्ड के लिए आशा कार्यकर्ता का चयन किया जाएगा। करीब 60 हजार से अधिक रिक्तियों को भरने की कार्रवाई की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग में जितनी भी रिक्तियां हैं उसे भरने की कार्रवाई की जा रही है। लगभग 17 हजार पदों के लिए विज्ञापन निकाला जा चुका है।

इस दौरान तेजस्वी यादव ने ड्यूटी पर मौजूद नहीं रहने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि डॉक्टर अस्पताल नहीं जाएंगे तो लोगों का इलाज कैसे होगा। कुछ ऐसे डॉक्टर भी हैं जो सालों साल अनुपस्थित रहते हैं। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में अब गरीबों की सरकार है इसलिए लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। तेजस्वी ने कहा कि अगर मरीजों का इलाज नहीं हुआ तो सरकार कार्रवाई करने में परहेज नहीं करने जा रही है और लापरवाह डॉक्टरों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि तेजस्वी यादव ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में यह एलान किया था कि बिहार में अगर महागठबंधन की सरकार बनी तो वे 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे। उधर, स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने भी तेजस्वी से एक कदम आगे बढ़कर घोषणा किया कि तेजस्वी ने तो सिर्फ 10 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन हम आने वाले समय में 20 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएंगे। अब जब बिहार में महागठबंधन की सरकार बन गई है तेजस्वी यादव अपने उस वादे को निभाने में जुट गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here