Wednesday, April 24
Shadow

राजद से बिल्कुल हटकर हैं तेजप्रताप के विचार, नहीं करते हैं धर्म कि राजनीती…..

Desk : लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अपने अनोखे अंदाज के लिए हमेशा चर्चा में रहते हैं कभी उनके बांसुरी बजाने का अंदाज तो कभी उनके हेयर स्टाइल तो कभी बयानों की वजह से हमेशा चर्चा में बने रहने वाले तेज प्रताप यादव इन दिनों अपने आवास पर श्रीमद भगवत गीता का पाठ करा रहे और बहुत खुशी से अपनी सोशल मीडिया पर उसे साझा भी कर रहे हैं साथ ही सबको आमंत्रित भी कर रहे हैं. आपको बता दें कि तेज प्रताप यादव ने अपने सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा कि आज दिनांक 02/02/ 2023 को मेरे आवास 3m स्टैंड रोड पर पर भागवत मर्मज्ञ अचार्य मुकेश भारद्वाज द्वारा श्रीमद् भागवत कथा के प्रथम दिन का प्रारंभ हुआ. जय श्री राधे.

अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि जहां एक तरफ लालू परिवार मुसलमान वोटरों को साधने के लिए अपने मंत्रियों से रामचरित मानस पर सवाल खड़ा करवाती हैं. वहीं दूसरी तरफ उसी लालू परिवार का एक लड़का अपने घर पर भगवा कपड़े पहन कर भागवत कथा का पाठ करवाता है. एक तरफ हिंदुओं के भावनाओं को ठेस पहुंचा कर मुसलमान वोटरों को एकजुट किया जा रहा है. तो वहीं दूसरी तरफ तेज प्रताप के द्वारा भागवत कथा करवा कर हिंदुओं को एकत्रित किया जा रहा है. अब आप इस बात को समझिए कि जहां एक तरफ लालू यादव और तेजस्वी यादव ने अपने मंत्री को यह छूट दे रखी है कि वह राम चरित मानस पर सवाल खड़े करें. वहीं दूसरी तरफ उन्हीं के परिवार का एक सदस्य भगवत कथा करवाता है. सबसे बड़ी बात यह हैं कि कि आप आप एक तस्वीर को देखिए जिसमें तेज प्रताप यादव भागवत पुराण को अपने सर पर उठाकर मंच तक लेकर जा रहे हैं.

यह कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन सवाल यह है कि जहां एक तरफ उनके पार्टी के मंत्री ही राम चरित्त मानस पर सवाल उठाते हैं. वहीं दूसरी तरफ वह भागवत पुराण को अपने सर पर उठाते हैं. हालांकि तेज प्रताप यादव अपने भक्ति भाव में लीन रहते हैं. वह हमेशा वृंदावन जाते रहते हैं और भगवान की भक्ति भाव में लीन रहते हैं. साथ ही समय-समय पर अपने सरकारी बंगले पर भागवत कथा भी करवाते रहते हैं. अगर आपने ध्यान दिया होगा तो देखा होगा कि तेजप्रताप कभी भी भी किसी भी धर्म के बारे में नहीं बोलते हैं. कहीं ना कहीं लालू परिवार से इनके विचार अलग है. लालू परिवार में जन्मे तेज प्रताप यादव सभी धर्मों को मानने वाले हैं और किसी भी धर्म के ऊपर सवाल नहीं खड़े करते हैं. बता दें दो बार विधायक औऱ दो बार मंत्री रहते हुए धर्म की राजनीति तेज प्रताप यादव ने करना नहीं सीखा है और कहीं ना कहीं यही अंदाज तेजप्रताप यादव को सबसे खास बनाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *