Friday, March 29
Shadow

बेटे ने पत्नी के साथ मिलकर की मां की हत्या, गला रेत कर उतारा मौत के घाट

 सदर अनुमंडल के मुरलीगंज थाना क्षेत्र के खारी गांव में एक सनकी बेटे ने पत्नी के साथ मिलकर अपनी बुजुर्ग मां की कचिया से गला रेत कर हत्या कर दी. मामला संपत्ति विवाद से जुड़ा बताया जा रहा है. महिला के दुसरे पुत्र ने बताया कि वो दरवाजे पर था. आंगन में उसका भाई और उसकी पत्नी ने अचानक मां को पटक कर उसका गला काट दिया जिससे कुछ समय में ही उसकी मौत हो गई. उधर, शनिवार को घटना के बाद पति-पत्नी फरार हो गए.

पुलिस ने बरामद किया हथियार

दूसरे भाई का कहना है कि उसने मां को बचाने की कोशिश की, लेकिन वो लोग उसपर भी हमला कर रहे थे. जब बच्चों ने शोर किया तो सनकी युवक अपनी पत्नी के साथ घर के पीछे के रास्ते से भाग गया. पुलिस ने घर के बगल में ही इस घटना में उपयोग खून से सना जंग लगा हुआ कचिया भी बरामद किया गया है. ग्रामीणों की मानें तो आरोपी युवक पिछले 10 वर्षों से घर में जमीन जायदाद हड़पने के लिए लगातार विवाद कर रहा था. उसने अपने निसंतान चाचा और बड़े भाई पर भी कई बार झूठे आरोप लगाए थे. आरोपी की पहचान संतोष यादव और उसकी पत्नी रूबी देवी के रूप में की गई है.

बेटे और बहू पर साजिश करने का आरोप

बताया जा रहा है कि सनकी संतोष यादव पिछले 15 दिनों से घरवालों को परेशान करने की नियत से लगातार साजिश रच रहा था. संतोष के पिता देवेन यादव पूर्व में पीएचईडी में सरकारी नौकरी करते थे. उनके पिता दो भाई हैं. संतोष के बड़े चाचा को संतान नहीं है. इस कारण से उनके हिस्से की जमीन को भी हड़पने के लिए दो-तीन दिन पहले उनसे भी मारपीट की थी. इससे पहले बीते 26 जनवरी को संतोष ने अपने बच्चे के अपहरण का आरोप भी अपने बड़े भाई शैलेंद्र और मां पर लगा दिया था. इस कारण से घर में तनाव का माहौल बना हुआ था.

प्लानिंग की तहत हत्या का आरोप

संतोष ने प्लानिंग की तहत काम किय़ा था. उसने अपनी बाइक घर के बजाए घर के पीछे स्थित बांसबाड़ी में खड़ी की थी. बताया जाता है कि संतोष की पत्नी रूबी देवी ने सास को आंगन में पटक कर गला दबा दिया और फिर संतोष घर में छुपा कर रखे गए जंग लगे कचिया से मां चिरैया देवी की गला रेत कर हत्या कर दी. घटना के बाद वह घर के पीछे स्थित अपनी बाइक से पत्नी के साथ फरार हो गया. परिवार वालों की मानें तो पिछले एक सप्ताह से संतोष अपने घर के कीमती सामानों को गुपचुप तरीके से कहीं बाहर ले जाकर रख रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *