शैलेश यादव ने छोड़ा त्रिपुरा DM का पद, IAS रावल हेमेंद्र बनाये गये नए DM

Advertisement

त्रिपुरा सरकार ने शादी समारोह में तांडव करने वाले शैलेश कुमार यादव को अधिकारिक रूप से डीएम के पद से हटा दिया गया है. शैलेश यादव ने जांच कमिटी के समक्ष अपना बयान देने के बाद स्वयं पत्र लिखकर खुद को पद मुक्त करने की बात कही थी. वहीं इस मामले में कानून मंत्री रतन लाल नाथ ने बताया कि इस मामले में डीएम ने गलती मान ली है. और शैलेश यादव को जिला मजिस्ट्रेट के अपने पद से मुक्त कर दिया गया है. उद्योग और वाणिज्य विभाग के निदेशक रावल हेमेन्द्र कुमार को जिले का नया डीएम नियुक्त किया गया है.

Advertisement

शैलेश यादव ने रविवार को मुख्य सचिव मनोज कुमार को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने खुद को अगरतला के डीएम के प्रभार से मुक्त करने का अनुरोध किया था.. शैलेश यादव ने पत्र में लिखा था, “त्रिपुरा सरकार ने 26 अप्रैल 2021 की रात को हुई घटनाओं की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन किया है। निष्पक्ष जांच के लिए मैं खुद को पश्चिमी जिला के डीएम पद के प्रभार खुद को मुक्त करने के लिए अनुरोध करता हूं।’

जानकारी हो कि 26 अप्रैल को पश्चिमी त्रिपुरा जिले के डीएम शैलेश कुमार यादव को एक मैरिज हॉल में घुसकर दूल्हे, पंडित और शादी में शामिल अन्य मेहमानों के साथ अभद्र व्यवहार करने का खामियाजा उठाना पड़ा है. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद से शैलेश कुमार यादव पर को पद से हटाने का दबाव बढ़ रहा था.

डीएम शैलेश कुमार यादव की इस हरकत पर बीजेपी विधायक आशीष दास उन्हें हटाने की मांग को लेकर पहले दिन ही धरने पर बैठ गए थे. डीएम को पद हटाये जाने के बाद आशीष दा का ने ख़ुशी व्यक्त करते हुए कहा है कि शैलेश कुमार यादव ने अपनी गलती मान ली है यह बेहतर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here