Friday, March 29
Shadow

पूर्णिया में 35 हजार घुस लेते हुए गिरफ्तार हुआ राजस्व कर्मचारी

भ्रष्टाचार पर रोकथाम को लेकर सरकार काफी सतर्क है। यही वजह है कि निगरानी विभाग को जब भी कहीं से घूसखोरी या फिर भ्रष्टाचार की सूचना मिलती है तो तो उस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए आगे की कार्रवाई की जाती है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला बिहार के पूर्णिया से जुड़ा हुआ है। जहां निगरानी विभाग द्वारा राजस्व कर्मचारी घूसखोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, पूर्णिया जिले के कृत्यानंद नगर अंचल कार्यालय में करत राजस्व कर्मचारी अवधेश कुमार गुप्ता को घूस लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। राजस्व कर्मचारी पर निगरानी विभाग द्वारा कार्रवाई की गई है। निगरानी विभाग में इनको 35 हजार रुपए घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है।

वहीं, इसको लेकर बताया जा रहा है कि, राजस्व कर्मचारी अवधेश कुमार गुप्ता द्वारा जमीन का दाखिल-खारिज करने के लिए मो० मुख्तार आलम के 35 हजार रुपए घुस की मांग की गई थी। जिसके बाद उनके द्वारा 4 जनवरी को निगरानी विभाग के पास शिकायत दर्ज कराया गया था। यह परिवादी पूर्णिया के बेगमपुर गांव का रहने वाला बताया जा रहा है।

इधर, इसको लेकर निगरानी विभाग का कहना है परिवादी के शिकायत के बाद इसका सत्यापन कराया गया और सत्यापन के दौरान यह सही पाया गया। निगरानी विभाग को यह जानकारी मिली की राजस्व कर्मचारी द्वारा मो० मुख्तार आलम से 35 हजार रुपए की मांग की गई है। जिसके बाद इसको लेकर अनुसंधानकर्त्ता जीतेश पाण्डेय (पुलिस उपाधीक्षक) के नेतृत्व में एक धावादल का गठन किया गया, जिनके द्वारा कार्रवाई करते हुए अवधेश कुमार गुप्ता को गिरफ्तार किया गया।

राजस्व कर्मचारी अवधेश कुमार गुप्ता को पंचायत राज भवन परोरा के कार्यालय कक्ष से 35 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त को पूछताछ के उपरांत इसे न्यायालय में उपस्थापित किया जायेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *