Thursday, April 18
Shadow

RCP सिंह हुए दिल्ली रवाना, राज्यसभा जाने को लेकर पूरी तरह से हैं तैयार…

Patna: बिहार में राज्यसभा चुनाव को लेकर कई तरह के कयास लगाएं जा रहें हैं. इसी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को जनता दल यूनाइटेड राज्यसभा भेजेगी या नहीं इसको लेकर सस्पेंस बना हुआ है, लेकिन इस बीच खबर यह आ रही है कि आरसीपी सिंह राज्यसभा जाने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं. केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह पिछले 2 दिनों से पटना में अपने समर्थकों के साथ बातचीत कर रहे थे. और  आज वह दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. इस दौरान पार्टी का कोई बड़ा चेहरा तो उनके साथ नहीं दिखा है लेकिन संगठन से जुड़े और उनके करीबी माने जाने वाले नेता आरसीपी सिंह के दरबार में लगातार मौजूद रहे. मिली जानकारी के मुताबिक आरसीपी सिंह ने अपने समर्थक के नेताओं और कार्यकर्ताओं को आश्वस्त किया है कि वह राज्यसभा जा रहे हैं. उनके नामांकन को लेकर दस्तावेज का काम भी पूरा किया जा रहा है. राज्यसभा चुनाव के लिए आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई है और आरसीपी सिंह आने वाले दिनों में नामांकन कर सकते हैं.

हालांकि जेडीयू  में पिछले कुछ अरसे से इस बात की चर्चा रही है कि नीतीश कुमार आरसीपी सिंह को राज्यसभा भेजने के मूड में नहीं है. जेडीयू को एक सीट पर अपना उम्मीदवार राज्यसभा भेजना है. ऐसे में कई नामों की चर्चा भी हो रही है.

वहीं बता दे एक तरफ जहां आरसीपी सिंह को जेडीयू से राज्यसभा भेजे जाने को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. तो वहीं दूसरी तरफ से इस बात की भी चर्चा हो रही है कि आरसीपी सिंह के मामले में बीजेपी कोई बड़ा फैसला कर सकती है. ऐसे में आरसीपी सिंह अगर अपने समर्थकों को आश्वस्त कर रहे हैं तो इसके पीछे कहीं बीजेपी का बैकअप तो नहीं है. नीतीश कुमार अगर आरसीपी सिंह को राज्यसभा भेजने का फैसला नहीं लेते हैं तो क्या भारतीय जनता पार्टी आरसीपी सिंह को राज्यसभा पहुंचाएगी, यह भी एक बड़ा सवाल है. हालांकि यह इतना आसान नहीं दिखता क्योंकि नीतीश की नाराजगी मोड़ लेकर बीजेपी आरसीपी सिंह को अगर राज्यसभा भेजती है तो वैसे ही परिस्थितियों में जेडीयू बीजेपी के गठबंधन पर इसका सबसे बुरा प्रभाव पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *